टेस्ला अपनी इलेक्ट्रिक कारों में डॉल्बी एटमॉस को कर सकती है एकीकृत

Tesla may integrate Dolby Atmos into its electric cars
टेस्ला अपनी इलेक्ट्रिक कारों में डॉल्बी एटमॉस को कर सकती है एकीकृत
इलेक्ट्रिक कार टेस्ला अपनी इलेक्ट्रिक कारों में डॉल्बी एटमॉस को कर सकती है एकीकृत
हाईलाइट
  • टेस्ला अपनी इलेक्ट्रिक कारों में डॉल्बी एटमॉस को कर सकती है एकीकृत

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला कथित तौर पर बेहतर सराउंड साउंड देने के लिए अपनी इलेक्ट्रिक कारों में डॉल्बी एटमॉस को एकीकृत करने के लिए काम कर रही है। इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसर, डॉल्बी लेबोरेटरीज ने डॉल्बी एटमॉस नामक सराउंड साउंड तकनीक का निर्माण किया। कंपनी के अनुसार, इसे हाइट चैनलों को जोड़कर मौजूदा सराउंड साउंड सिस्टम पर विस्तार करना, साउंड को त्रि-आयामी वस्तुओं के रूप में व्याख्या करने की अनुमति देना के रूप में वर्णित किया गया है।

हालांकि इसे लगभग दस साल हो गए हैं, इसे पहले मूवी थिएटर, फिर हाई-एंड होम थिएटर में एकीकृत किया गया था और अब हाल ही में इसे कारों में बनाया जा रहा है। पिछले साल दिसंबर में, टेस्ला ने एक वार्षिक अवकाश सॉ़फ्टवेयर अपडेट जारी किया था जो वाहनों में स्थापित बाहरी स्पीकर का उपयोग करके अपनी इलेक्ट्रिक कारों को मेगाफोन में बदल देता है।

आप जो कुछ भी कहते हैं, उसमें यह सुविधा कुछ साउंड प्रभाव जोड़ती है और वह बाहरी वक्ताओं के माध्यम से आपके परिवेश में चलाया जाएगा। टेस्ला कारों में बाहरी स्पीकर थोड़ी देर की देरी और एक प्रतिध्वनि और बेस-हेवी एक्सटॉर्शन के साथ चालक द्वारा कही गई हर बात को दोहराते हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Nov 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story