टेस्ला ने सुपर कंप्यूटर का टेक सीक्रेट चोरी करने पर पूर्व इंजीनियर के खिलाफ दावा ठोका

Tesla sues former engineer for stealing tech secrets of supercomputer
टेस्ला ने सुपर कंप्यूटर का टेक सीक्रेट चोरी करने पर पूर्व इंजीनियर के खिलाफ दावा ठोका
रिपोर्ट टेस्ला ने सुपर कंप्यूटर का टेक सीक्रेट चोरी करने पर पूर्व इंजीनियर के खिलाफ दावा ठोका
हाईलाइट
  • टेस्ला ने सुपर कंप्यूटर का टेक सीक्रेट चोरी करने पर पूर्व इंजीनियर के खिलाफ दावा ठोका

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेस्ला ने अपने सुपर कंप्यूटर का टेक सीक्रेट चोरी करने के आरोप में एक पूर्व इंजीनियर के खिलाफ दावा ठोका है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, अदालत के दस्तावेजों से पता चलता है कि टेस्ला ने पूर्व इंजीनियर एलेक्जेंडर यात्स्कोव पर आरोप लगाया है कि उसने अपनी निजी डिवाइस पर ये गोपनीय जानकारी डाउनलोड की और उसने उसे वापस देने से मना भी कर दिया।

टेस्ला का कहना है कि पूर्व इंजीनियर ने ऐसा करके कंपनी की नीति का उल्लंघन किया है। टेस्ला ने यह भी आरोप लगाया है कि उक्त कर्मचारी अपने निजी ईमेल से गोपनीय जानकारियों को ऑफिस के ईमेल पर भेज रहा था।

टेस्ला ने गत साल भी एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर एलेक्स खातिलोव पर ट्रेड सीक्रेट चोरी करने का आरोप लगाया था। इससे पहले 2019 में उसने सेल्फ ड्राइविंग स्टार्टअप जूक्स के चार कर्मचारियों पर आरोप लगाया था कि उन्होंने टेस्ला में काम करने के दौरान गोपीनीय दस्तावेज चोरी किये थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 May 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story