Mahindra U321 टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, सितंबर में होगी लॉन्च

The Mahindra U321 MPV is expected to be launched In September.
Mahindra U321 टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, सितंबर में होगी लॉन्च
Mahindra U321 टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, सितंबर में होगी लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महिंद्रा जल्द ही बड़े आकार की MPV मल्टीपर्पज व्हीकल लॉन्च करने जा रही है। ये इंडिया की अब तक की सबसे महंगी MPV होगी। हाल ही में इसे इंडिया में स्पॉट किया गया। इस बार इसे काफी पास से देखा गया। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस कार को सितंबर  में लॉन्च कर सकती है। वहीं कंपनी के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसे सितंबर के पहले हफ्ते में लॉन्च कर दिया जाएगा। कंपनी कुछ ही हफ्तों में इस कार का नाम हम सबके साथ साझा कर सकती है।  चेन्नई में स्पॉट हुई है U321कोडनेम वाली MPV में कई प्रोडक्शन पार्ट दिखाई दिए हैं। जिन्हें पहले भी सामने आई स्पाय फोटोज में नहीं देखा गया था। तस्वीरों को देखकर कहा जा सकता है कि ये कार अब अपनी फाइनल टेस्टिंग के दौर में है।

 

 

कंपनी ने अपनी आने वाली नई MPV में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया है। जिसके ठीक ऊपर सेंट्रल एसी वेन्टस दिए गए हैं।  कंपनी ने कार में अच्छी डिजाइन वाला 2-टोन डैशबोर्ड लगाया है, कार के सेंट्रल पैनल्स पिआनो ब्लैक कलर के हैं। यह कार ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, बड़े आकार की एयर कंडीशन वेन्ट्स, 3 स्पोक स्टीयरिंग  व्हील, ट्विन-पॉट इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर से लैस होगी। कार के केबिन में फैब्रिक अपहोल्सट्री, आर्मरेस्ट के साथ ऐसे कई पार्ट लगाए गए हैं जो कार को आरामदायक बनाएंगे। वहीं बात करें कार की ताकत की तो संभावना है कि कंपनी नई MPV में बिल्कुल नया 1.6 लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हो सकता है। साथ ही कंपनी इसमें 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी विकल्प के तौर पर दे सकती है।

 

 

नई स्पाय फोटोड देखकर लगता है कि कंपनी ने इस कार में क्रोम वर्क वाली ग्रिल के साथ प्रोजेक्टर हैंडलैंप्स, फॉगलैंप्स के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं। कार में बड़े टेलगेट के साथ LED टेललैंप्स दिए हैं, साथ ही LED ब्रेक लॉइट्स। हम पहले भी इस कार से जुड़ी कई जानकारियां आप तक पहुंचा चुके हैं। इस कार के इंटीरियर के साथ एक्टीरियर के बारे में बात कर चुके हैं। सचमुच महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इस कार को बेहतर बनाने में काफी मेहनत की है। इंडिया में इस कार का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और टाटा हैक्सा जैसी शानदार SUV से होगा।

Created On :   25 July 2018 3:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story