Yamaha Aerox 155 इंडिया में शोरूम में डिस्पले हुई

The New Yamaha Aerox 155 scooter spied in India At A Showroom.
Yamaha Aerox 155 इंडिया में शोरूम में डिस्पले हुई
Yamaha Aerox 155 इंडिया में शोरूम में डिस्पले हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑटो एक्सपो 2018 में यामाहा ने अपनी बिल्कुल नई स्कूटर को पेश किया था जो लोगों को एक नजर में पसंद आ गई थी। वहीं स्कूटर एक बार फिर इंडिया की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है। कंपनी इस 155cc स्कूटर को जल्द ही भारत में लॉन्च करने वाली है। जनवरी 2018 में पिछली बार ये स्कूटर डीलरशिप पर देखी गई थी। हमारा मानना है कि इस वाहन को भारत में लॉन्च करने के पीछे भारतीय स्कूटर सैगमेंट में यामाहा का नाम बनाना और ग्राहकों की प्रतिक्रिया लेने का मकसद है। आपने भी गौर किया होगा कि यामाहा ने भारत में काफी समय से महंगी बाइक लॉन्च नहीं की है। यामाहा ने पहले ही साफ कर दिया है कि भारत में कंपनी ज्यादा वाहन बेचने पर फोकस कर रही है, ना की बड़ी और दमदार बाइक्स पर। 

 

Yamaha Aerox 155 – Displayed In India

ये भी पढ़ें : 28 जून को लॉन्च होगा Audi Q5 का पेट्रोल वेरिएंट, कार में फीचर्स की भरमार

यामाहा की ऐरॉक्स के साथ एक समस्या है जो इसकी कीमत है और सच बताएं तो भारत में 150cc सैगमेंट की स्कूटर्स भारत में बहुत ज्यादा नहीं बिकती हैं। इंडिया में यामाहा भले ही नई 155cc स्कूटर लॉन्च कर दे लेकिन भारत में इसकी बिक्री को लेकर ज्यादा उम्मीद की जानी मुश्किल है। फीचर्स और इंजन को देखते हुए अनुमान है कि कंपनी स्कूटर की कीमत लगभग 1 लाख रुपये घोषित करेगी। भारत में जहां स्कूटर सैगमेंट में बाजार बहुत गर्म है, ऐसे में इस कीमत पर 155cc स्कूटर लॉन्च करने की तुक समझ नहीं आती।

ये भी पढ़ें : BMW 6 Series Gran Turismo का डीजल वेरिएंट लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

Image result for yamaha aerox 155

 

ये भी पढ़ें : Nissan Kicks जल्द होगी इंडिया में लॉन्च, जानें कार के बारे में सबकुछ

यामाहा ऐरॉक्स 155 को  कंपनी ने इस स्कूटर को प्रीमियम टच दिया है और स्कूटर के साथ 5.8-इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट डिस्प्ले, ट्विन LED लैंप्स, मोबाइल चार्जर, कीलेस इग्निशिन और सिंगल चैनल एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने इस स्कूटर में वहीं इंजन लगाया है जो यामाहा की R15 वीवीटी इंजन लगा है, इसका सीधा मतलब है कि यह स्कूटर परफॉर्मेंस के मामले में बेहतरीन होगी। यामाहा ऐरॉक्स का इंजन 14.8 BHP पावर और 13.8 NM पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस सैगमेंट में अप्रिलिया एसआर 150 और वेस्पा 150 रेन्ज भारत में मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें :  2019 Volvo S60 से हटा पर्दा, इलेक्ट्रिक वर्जन में भी होगी लॉन्च

Image result for yamaha aerox 155

Created On :   25 Jun 2018 4:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story