Brezza नहीं Vitara जल्द आएगी Creta को टक्कर देने

Vitara could soon be Maruti Suzukis main rival to Hyundai Creta.
Brezza नहीं Vitara जल्द आएगी Creta को टक्कर देने
Brezza नहीं Vitara जल्द आएगी Creta को टक्कर देने

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मारुति सुजुकी इंडिया में अपडेटड विटारा एसयूवी लाने की तैयारी में है। जो यहां हुंडई क्रेटा और टाटा नेक्सॉन जैसी गाड़ियों से टक्कर लेगी। मारुति विटारा अगले साल की शुरुआत या त्योहारों के सीजन में लॉन्च हो सकती है। नई विटारा पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन्स के साथ आएगी। अपकमिंग मारुति विटारा पहले से ही विदेशों में बेची जा रही है। आज हम भी आपको फिलीपींस के ऑटोमोबाइल की खबरें देने वाले AUTODEAL की एक रिव्यू दिखाने जा रहे हैं, जिसमें नई विटारा के बारे में बारिकी से दिखाया गया है। पेश है Philippines से इसका डिटेल्ड रीव्यू।

ये भी पढ़ें : Maruti Suzuki ने किया वो कारनामा जो कोई और कंपनी न कर सकी

हुंडई क्रेटा को टक्कर देने वाली इस कार को फिलीपींस में  पिछले साल लॉन्च किया गया था। फिलहाल सुजुकी अपने विटारा को यूरोप के हंगरी में बनाती है जहां से ये बाकी मार्केट्स में जाती है। विटारा का लेटेस्ट जनरेशन वाला मॉडल, मॉडर्न और युवा लुक्स वाला है। इस वीडियो में देखी गयी टेस्ट कार टू-टोन Bright Red मेटलिक कलर की है जो इस कार को काफी बोल्ड लुक देता है। रीव्यू के हिसाब से विटारा बोल्ड और फ्लैशी नहीं बल्कि वेल ग्रूम्ड है। 

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र के लिए 1 हजार इलेक्ट्रिक कार बनाएगी Tata Motors

इसके फ्रंट एंड के हाईलाइट में LED हेडलैम्प्स, LED DRLs, बड़ा एयर इन्टेक और एक बोल्ड फ्रंट ग्रिल है। साइड प्रोफाइल में डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, ORVMs पर इंडिकेटर्स और बोल्ड क्रीज शामिल हैं। रैप अराउंड टेल लैम्प्स और बढ़िया से तराशे हुए बम्पर के चलते इसका रियर एंड भी काफी हैंडसम दिखता है। जैसा की वीडियो में दिखाया गया है, 375 लीटर के बूट में काफी जगह है। लेकिन ये Hyundai Creta के बूट से 25 लीटर कम है। बूट में 12-वोल्ट इलेक्ट्रिक सॉकेट भी है जो पोर्टेबल फ्रिज के काम आ सकता है। रियर सीट्स को फोल्ड कर लगेज स्पेस और बढ़ाया भी जा सकता है। रीव्यूर के शब्दों में इंटीरियर का प्लास्टिक कुछ खास नहीं हैं। लेकिन इंटीरियर का हाईलाइट है इसके फीचर्स की लिस्ट।

ये भी पढ़ें : Skoda Superb Estate पर नहीं होता गोलीबारी और धमाके का असर

टॉप-एंड GLX ट्रिम के फीचर्स में क्रूज कंट्रोल, पेडल शिफ्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स कैमरा, पैनोरमा सनरूफ, ABS और एयरबैग्स शामिल हैं। फीचर्स की ये लम्बी फेहरिस्त के साथ विटारा फीचर्स से भरी हुंडई क्रेटा को टक्कर देने के लिए तैयार दिखती है। लेकिन कार में कुछ कमियां भी हैं जैसे कार में रियर एसी वेंट नहीं हैं। और रियर पैसेंजर के लिए एक आर्मरेस्ट भी नहीं है। हालांकि रीव्यूर बताता है की एसी इतना तगड़ा है की पूरे कार को आसानी से ठंडा कर देगा जिसका मतलब है की रियर एसी वेंट एक बड़ी प्रॉब्लम नहीं हैं। सबसे सुकून देने वाली जीच ये हैं कि कार में बड़ा सा सनरूफ भी है।

ये भी पढ़ें : दुनिया की 9वीं और देश की सबसे कीमती कंपनी बनी Maruti Suzuki

फिलीपींस की विटारा में 1.6-लीटर, 4-सिलिंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जिसका अधिकतम आउटपुट 115 बीएचपी और 155 एनएम है। इसके मोटर का साथ एक 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन निभाता है। रीव्यूर के हिसाब से उसे इस गाड़ी से 16 किमी/लीटर का माइलेज मिला। इसका इंजन काफी पेपी है और NVH लेवल 100 किमी/घंटे के बाद ही थोड़ा बढ़ना शुरू होते हैं। इंडियन विटारा में डीजल इंजन भी ऑफर किया जाएगा और ये वही 1.5 लीटर टर्बो इंजन होना चाहिए जो सुजुकी तैयार कर रही है।

 

Created On :   1 Jun 2018 5:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story