शाओमी ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार को किया रजिस्टर्ड

Xiaomi registers its electric vehicle business
शाओमी ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार को किया रजिस्टर्ड
Registers शाओमी ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार को किया रजिस्टर्ड
हाईलाइट
  • अगले दशक में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। स्मार्टफोन दिग्गज शाओमी ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार को आधिकारिक रूप से रजिस्टर्ड कर लिया है। कंपनी के मुताबिक यह डिवीजन काफी विकास कर रहा है। सीएनबीसी के अनुसार, शाओमी ने इलेक्ट्रिक वाहन में 10 बिलियन युआन (1.55 बिलियन डॉलर) में रजिस्टर्ड पूंजी के साथ स्थापित किया गया है।

कंपनी ने कहा कि उसके पास अभी 300 कर्मचारी हैं और व्यवसाय का नेतृत्व ग्रुप के संस्थापक और सीईओ लेई जून कर रहे हैं। मार्च में, बीजिंग मुख्यालय वाली फर्म ने एक इलेक्ट्रिक कार व्यवसाय शुरू करने और अगले दशक में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना की घोषणा की है।

शाओमी ने कहा कि उसकी इलेक्ट्रिक वाहन टीम ने पिछले पांच महीनों में भारी मात्रा में उपयोगकर्ता रिसर्च किया है। रिपोर्ट में कहा गया है, ईवी उत्पाद परिभाषा और टीम के साथ आगे बढ़ते हुए, इसने उद्योग भागीदारों का भी दौरा किया है। उन्होंने कहा,व्यवसाय ने अभी तक एक कार का अनावरण नहीं किया है।

इस महीने की शुरूआत में शाओमी ने घोषणा की कि उसने अपने इलेक्ट्रिक वाहन व्यवसाय की तकनीकी प्रतिस्पर्धा को बढ़ाने के लिए लगभग 77.37 मिलियन डॉलर में स्वायत्त ड्राइविंग फर्म डीपमोशन का अधिग्रहण किया है।

शाओमी, जो अपने स्मार्टफोन और अन्य इंटरनेट से जुड़े हार्डवेयर के लिए जाना जाता है,चीन में निओ और एक्सपेंग जैसे स्टार्ट-अप के साथ-साथ टेस्ला और वॉरेन बफेट-समर्थित वीवाईडी, एक चीनी वाहन कंपनी सहित स्थापित खिलाड़ियों के बीच अविश्वसनीय रूप से जगह ले रहा है।

आईएएनएस

Created On :   2 Sep 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story