इलेक्ट्रिक वाहन: शाओमी ने ऑटोमोटिव सेक्टर में कदम रखा, अपनी पहली ईवी का किया अनावरण

शाओमी ने ऑटोमोटिव सेक्टर में कदम रखा, अपनी पहली ईवी का किया अनावरण
शाओमी ने पहले इलेक्ट्रिक वाहन के साथअनावरण के साथ ऑटोमोटिव उद्योग में प्रवेश किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ग्लोबल टेक्नोलॉजी ब्रांड शाओमी ने गुरुवार को अपने लंबे समय से प्रतीक्षित पहले इलेक्ट्रिक वाहन का अनावरण करके ऑटोमोटिव उद्योग में प्रवेश की घोषणा की। कंपनी ने दो ईवी- शाओमीएसयू7 और शाओमीएसयू7 मैक्स लॉन्च किए। कंपनी ने एक्स अकाउंट से पोस्ट किया, ''#शाओमीएसयू7 ने एक महत्वपूर्ण प्रगति की है क्योंकि शाओमी स्मार्टफोन उद्योग से लेकर ऑटोमोटिव क्षेत्र तक ह्यूमन एक्स कार, एक्स होम स्मार्ट इकोसिस्टम को पूरा कर रहा है।''

कंपनी ने आगे कहा, ''#शाओमीएसयू7 हमेशा अपने सपनों की ओर बढ़ने वालों के साथ यात्रा करेगा।'' कंपनी के मुताबिक, शाओमीएसयू7मैक्स 2.78 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है। शाओमीएसयू7 5.28 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है। एसयू7 की टॉप रफ्तर 210 किमी/घंटा है और एसयू7मैक्स की 265 किमी/घंटा है।

#शाओमीएसयू7 2.78 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है। इसी एक कदम के साथ आधिकारिक तौर पर '2एस सुपरकार क्लब' में शामिल हो जाता है। इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि नई ईवी तीन कलर वेरिएंट- एक्वा ब्लू, मिनरल ग्रे और वर्डेंट ग्रीन में उपलब्ध होगी। ईवी में उपयोग की जाने वाली पांच मुख्य प्रौद्योगिकियां ई-मोटर्स, बैटरी, हाइपरकास्टिंग, स्वायत्त ड्राइविंग और स्मार्ट केबिन हैं।

जबकि ईवी की कीमत अज्ञात है। कई लोगों को उम्मीद है कि एसयू7 की कीमत 200,000 युआन से 300,000 युआन (लगभग 25 से 35 लाख रुपये) तक होगी। एसयू7 की बिक्री अगले साल शुरू होने की संभावना है। इसका उत्पादन चीन के मालिकाना हक वाली वाहन निर्माता बीएआईसी ग्रुप की बीजिंग फैक्ट्री में 2,00,000 वाहनों की वार्षिक क्षमता वाली एक इकाई द्वारा किया जाएगा।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Dec 2023 12:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story