एआर रहमान के बाद धारावी के बच्चों का करेंगे मार्गदर्शन बादशाह

एआर रहमान के बाद धारावी के बच्चों का करेंगे मार्गदर्शन बादशाह

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकप्रिय रैपर बादशाह 'द धारावी ड्रीम प्रोजेक्ट' (टीडीडीपी) के साथ धारावी में बच्चों के लिए गुरु बन गए हैं। बादशाह ने कहा, "म्यूजिक की आईडियोलॉजी प्लेटफॉर्म की विचारधारा धारावी ड्रीम प्रोजेक्ट के साथ मेरे जुड़ाव को मजबूत करती है। अगली जनरेशन तक इसके बढ़ने का एकमात्र तरीका मेंटरशिप और स्ट्रीट मेंटरशिप के माध्यम से है।" 2013 में ऑस्कर विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान, फिल्ममेकर शेखर कपूर और सीरियल इंटरप्रेन्योर दिवंगत समीर बंगारा एक गैर-लाभकारी संगठन टीडीडीपी के लॉन्च के साथ धारावी के टैलेंट्स को खोजने और उन्हें आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए एक साथ आए थे।

अपने 10वें साल की शुरुआत करते हुए, टीडीडीपी स्वर्गीय समीर बंगारा को श्रद्धांजलि के रूप में 15 जुलाई को संस्थापक दिवस पर धारावी की पहली रिकॉर्डिंग फैसिलिटी शुरू करेगी। टैलेंट के हाथों में सत्ता और स्वामित्व वापस देने के प्रयास में, रिकॉर्डिंग स्टूडियो अपने क्वालिटी इंफ्रास्ट्रक्चर और ग्लोबल साउंड सिस्टम के साथ, टीडीडीपी में टैलेंट्स को बढ़ाने और सशक्त बनाने के लिए बादशाह के साथ हाथ मिलाएगा। रिकॉर्डिंग स्टूडियो का लक्ष्य भारत के घरेलू हिप हॉप कम्युनिटी के भीतर एक बेंचमार्क स्थापित करना है।

बादशाह टीडीडीपी के तहत स्थापित एशिया में एक हिप हॉप एकेडमी 'द आफ्टर स्कूल ऑफ हिप हॉप' द्वारा प्रस्तुत 100 से ज्यादा टैलेंट्स के लिए एक संरक्षक की भूमिका भी निभाएंगे। बादशाह ने कहा, "मैं वास्तव में म्यूजिकल टैलेंट की खोज और आगे बढ़ाने को लेकर उत्साहित हूं और मुझे ऐसे कई संगठनों का समर्थन करने पर गर्व है जो भविष्य की कला और संगीत समुदाय में निवेश कर रहे हैं और हिप-हॉप क्रांति में योगदान दे रहे हैं। टीडीडीपी में प्यारे लोगों से मेरा परिचय कराने के लिए मैं एमसी हेम का आभारी हूं।" उन्होंने कहा कि इस तरह की पहल से निश्चित रूप से उभरते संगीत परिदृश्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, कलाकारों को अपनी कलात्मकता दिखाने के अधिक अवसर मिलेंगे और वे सशक्त और शिक्षित होंगे और समुदाय के समग्र सांस्कृतिक विकास में योगदान देंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 July 2023 8:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story