बॉलीवुड न्यूज: बिग बी ने खुलासा, 'चाहे कोई मुझे' गाने में 'याहू' शब्द को रफी ने रिकॉर्ड नहीं किया था

बिग बी ने खुलासा, चाहे कोई मुझे गाने में याहू शब्द को रफी ने रिकॉर्ड नहीं किया था
  • अमिताभ बच्चन ने किया खुलासा बताया कैसे आइकोनिक ट्रैक 'चाहे कोई मुझे जंगली कहे' में
  • 'याहू' शब्द को मोहम्मद रफी ने नहीं रिकॉर्ड किया था
  • 'याहू' शब्द को मोहम्मद रफी ने नहीं रिकॉर्ड किया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि कैसे आइकोनिक ट्रैक 'चाहे कोई मुझे जंगली कहे' में 'याहू' शब्द को मोहम्मद रफी ने नहीं, बल्कि लेखक प्रयाग राज ने रिकॉर्ड किया था।

मेगास्टार वर्तमान में गेम प्ले 'कौन बनेगा करोड़पति 15' को होस्ट कर रहे हैं। बिग बी ने महाराष्ट्र के नंदुरबार से आए दिलीप मोहन शिम्पी का हॉट सीट पर स्वागत किया। 10,000 रुपये के लिए, कंटेस्टेंट से एक ऑडियो सवाल पूछा गया: "मोहम्मद रफी के इस गाने का पहला शब्द क्या है?" गाना बजाया गया, "चाहे कोई मुझे जंगली कहे"।

दिए गए विकल्प थे: हुर्रे, याहू, शावा और चक दे। सही उत्तर 'याहू' था। 'सरकार' फेम अभिनेता ने शेयर किया: "यह गाना फिल्म 'जंगली' से है। फिल्म में शम्मी कपूर और सायरा बानो मुख्य भूमिका में हैं। संगीतकार शंकर-जयकिशन थे और शैलेन्द्र गीतकार थे।

अभिनेता ने खुलासा किया, "गाने में आप जो 'याहू' सुन रहे हैं, उसे रफी ने नहीं गाया था। मेरा मतलब है कि गाना उन्होंने गाया था, लेकिन जब गाना रिकॉर्ड किया गया तो 'याहू' प्रयाग राज ने गाया था। प्रयाग राज एक लेखक हैं। उन्होंने मेरी कई फिल्मों के लिए लिखा है और उन्होंने कई गायन भी प्रस्तुत किये हैं।''

अमिताभ ने कहा, "यहां तक कि फिल्म 'कुली' में भी, मेरे पालतू बाज का नाम 'अल्लाह रक्खा' चिल्लाने वाले भी प्रयाग राज ही थे।" 'कौन बनेगा करोड़पति 15' सोनी पर प्रसारित होता है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Dec 2023 10:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story