आईएएनएस रिव्यूः ड्रामा और इमोशन्स से भरपूर 'बवाल', शानदार दिखी वरुण-जान्हवी की केमिस्ट्री

आईएएनएस रिव्यूः  ड्रामा और इमोशन्स से भरपूर बवाल, शानदार दिखी वरुण-जान्हवी की केमिस्ट्री
  • फिल्म इमोशन्स और ड्रामा का शानदार तड़का
  • अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हुई फिल्म
  • दंगल और छिछोरे फेम नितेश तिवारी हैं डायरेक्टर

फ़िल्म: बवाल (अमेज़ॅन प्राइम वीडियो) फिल्म की अवधि: 144 मिनट निर्देशक: नितेश तिवारी कलाकार: वरुण धवन जान्हवी कपूर मनोज पाहवा, मुकेश तिवारी सिनेमाटोग्राफी: मितेश मीरचंदानी म्यूजिक: मिथुन, तनिष्क बागची, आकाशदीप सेनगुप्ता आईएएनएस रेटिंग: 4

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वैवाहिक कलह या रिश्ते के मुद्दों पर आधारित एक दर्जन से भी ज्यादा फिल्में बनाई गई हैं, जिनमें एक पुरुष और एक महिला के बीच अंतरंग संबंधों में आई दरारों को नए और अलग नजरिए से देखने की कोशिश की गई है। 'दंगल' व 'छिछोरे' जैसी फिल्में बनाने वाले निर्देशक नितेश तिवारी ने 'बवाल' में शादी के एक और पक्ष को तलाशने की कोशिश की है, जिसमें आदमी अपनी पर्सनल इमेज के बजाय अपनी पब्लिक इमेज को लेकर ज्यादा चिंतित है।

अजय दीक्षित, जिसे लोग प्यार से अज्जू कहते हैं, इसका किरदार वरुण धवन ने निभाया है। वह अपने माता-पिता मनोज पाहवा और अंजुमन सक्सेना के साथ लखनऊ में रहता है और बतौर इतिहास के टीचर के रूप में काम करता है। उसने लखनऊ में अपनी इमेज को ऐसी बनायी हुई है कि पूरे लखनऊ शहर में उसके ही चर्चे होते हैं। लेकिन वह असल में अपनी इस झूठी इमेज से बिल्कुल उलट है। वह अपने माता-पिता की इकलौती औलाद है। उसे घर पर काफी डांट पड़ती रहती है।

इतिहास टीचर के रूप में वह अपनी नौकरी से खुश नहीं है। इस बीच, अज्जू को निशा दीक्षित नाम की लड़की से प्यार हो जाता है, जो टॉपर और बहुत समझदार लड़की है। निशा का किरदार जान्हवी कपूर ने निभाया है। वह उससे शादी करना चाहता है, इसलिए नहीं कि वह उससे प्यार करता है, बल्कि इससे कि वह उससे शादी करके सामाज में अपनी झूठी शान बना सके। निशा और अज्जू की शादी हो जाती है। शादी की पहली रात को अज्जू को पता चलता है कि निशा को बचपन से मिर्गी जैसी बीमारी की शिकायत रही है। वह निशा को आए मिर्गी के दौरे को कंट्रोल करने की कोशिश करता है। यह खुलासा उसे अंदर से तोड़ देता है।

वह शर्म के चलते अपने दोस्तों का सामना नहीं करता। अज्जू को इस बात का डर सताता है कि अगर कभी सार्वजनिक तौर पर निशा को ये दौरा पड़ेगा तो उसकी पब्लिक में इमेज का क्या होगा, इसलिए वह निशा से दूर रहने का फैसला करता है। वह शादी को खारिज करना चाहता है, जिसके चलते वह हर दिन दोस्तों के साथ शराब पीने लगता है।

एक सीन में, क्लास का एक छात्र इतिहास से संबंधित सवाल अज्जू से पूछता है, लकिन वह जवाब नहीं दे सका। जिसके बाद वह छात्र अज्जू का मजाक उड़ाता है। इससे गुस्साए अज्जू छात्र को थप्पड़ जड़ देता है। वह छात्र स्थानीय सांसद (मुकेश तिवारी) का बेटा है। अपने बेटे को थप्पड़ मारे जाने पर वह स्कूल के प्रिंसिपल से शिकायत कर अज्जू को एक महीने के लिए सस्पेंड करा देता है।

बिगड़ती इमेज को सुधारने का जुगाड़ लगाते हुए वह अपने माता-पिता से पैसे लेकर यूरोप जाने का प्लान बनाता है। वह स्कूल वालों को कहता है कि यूरोप जाकर वह स्टूडेंट्स को दूसरे विश्वयुद्ध के बारे में जगहों और घटनाओं की लाइव जानकारी फ्री में देंगे। इस सफर में उसे निशा को भी साथ ले जाना पड़ता है। कहानी में ट्विस्ट है। यूरोप जाकर अज्जू को अहसास होता है कि दूसरे विश्व युद्ध की तरह उसके अंदर भी एक युद्ध चल रहा है। फिल्म आगे बढ़ती है और दोनों के वैवाहित जिंदगी में आ रही मुश्किलों को दिखाती है।

जान्हवी कपूर और वरूण धवन अपने-अपने किरदार में उभरकर सामने आए हैं। दोनों के बीच शानदार ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री देखने को मिली। सिनेमैटोग्राफर मितीश मीरचंदानी ने लखनऊ की ऐतिहासिक रूप से सुंदर गलियों को तस्वीरों और सीन्स कैद किया है। मिथुन और तनिष्क बागची ने बेहतरीन म्यूजिक दिया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 July 2023 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story