दैनिक भास्कर हिंदी: अक्षय कुमार ने दिया गणेश आचार्य को तोहफा, 3600 डांसर्स को देंगे महीने भर का राशन

May 25th, 2021

डिजिटल डेस्क,मुंबई। देशभर में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखी है। अर्थव्यवस्था और रोजगार की हालत खराब हो चुकी है। बड़े-बड़े फिल्मी सितारों की सेविंग्स खत्म हो गई है। लोग अब काम तलाशने लगे है। ऐसे में कुछ सेलिब्रिटिज ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। सबसे पहले इस चेन की शुरुआत सोनू सूद ने की और मदद का ये सिलसिला बढ़ता गया। इस बीच बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार एक बार मदद के लिए सामने आए है। जी हां, इस बार अक्षय ने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य से पूछा कि, उन्हें तोहफे में क्या चाहिए तो, गणेश ने कह दिया कि, उनके 3600 डांसर्स के लिए महीनें पर का राशन। फिर क्या था, अक्षय कुमार ने तुरंत हां कह दिया और अब एक्टर गणेश के 3600 डांसर्स के लिए महीनेभर के राशन का इंतजाम करेंगे।

क्या कहा गणेश आचार्य ने 

अक्षय के डोनेशन को लेकर गणेश आचार्य ने बॉम्बे टाइम्स को एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि, "अक्षय बहुत ही दयालू हैं। कल मेरा 50वां जन्मदिन था। उन्होंने मुझसे पूछा कि इस मौके पर मुझे क्या उपहार चाहिए। मैंने उनसे पूछा कि क्या वे 1600 जूनियर कोरियोग्राफर और बुजुर्ग डांसर्स और 2000 बैकग्राउंड डांसर्स को मंथली राशन देकर मदद कर सकते हैं? वे तुरंत तैयार हो गए।" गणेश आगे कहते हैं कि, "मेरी पत्नी गणेश आचार्य फाउंडेशन के जरिए इस गतिविधि से गहराई से जुड़ी हुई है। वे व्यक्तिगत रूप से पैकिंग और वितरण की देखरेख कर रही हैं, जो सभी स्वास्थ्य और सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए क्षेत्रवार किया जाता है। जो डांसर्स और कोरियोग्राफर्स हमारे यहां रजिस्टर्ड हैं वे या तो अपनी मूलभूत जरूरतों के लिए पैसे ले सकते हैं या फिर छोटे परिवार को खिलाने के लिए एक महीने के जरूरत के सामान से भरा राशन किट ले सकते हैं। फैसला उनका होता है।"

बता दें कि, गणेश आचार्य पेशे से एक फिल्मी कोरियाग्राफर है और वो बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों में कोरियोग्राफी कर रहे हैं, जिसकी वजह से गणेश इन दोनों अक्षय से मिलते-जुलते रहते है। वहीं बातचीत के दौरान अक्षय ने गणेश से पूछ लिया कि, उन्हें तोहफे में यदि कुछ चाहिए तो। इसपर गणेश आचार्य उनसे 1600 जूनियर कोरियॉग्रफर और बुजुर्ग डांसर्स और 2000 बैकग्राउंड डांसर्स के लिए मासिक राशन देने के लिए कहते हैं। बस फिर क्या था अक्षय तुरंत मदद के लिए तैयार हो जाते हैं। ऐसा पहली बार नहीं हैं कि, जब कोरोना काल में अक्षय कुमार ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया हो। इससे पहले अक्षय ने कोरोना की पहली लहर में पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपए दान दिए थे। इसके बाद बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) को पीपीई किट्स खरीदने के लिए भी तीन करोड़ रुपए दिए थे। इन सब के अलावा अक्षय ने मुंबई पुलिस की मदद के लिए 2 करोड़ और दिहाड़ी मजदूरों से लेकर इंडस्ट्री के फोटोग्राफर्स तक को आर्थिक सहायता पहुंचाई थी। वर्क फ्रंट की बात करें तो, अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर में लगे लॉकडाउन की वजह से फिल्म की रिलीज डेट को टाल दिया गया है। इसके अलावा अक्षय के पास रामसेतु जैसे कई बड़े प्रोजेक्ट्स मौजूद है।  

 

खबरें और भी हैं...