दैनिक भास्कर हिंदी: Article-15 Promo: आयुष्मान पूछ रहे आपकी औकात... जानें इसकी वजह

May 30th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना हर बार की तरह इस बार दर्शकों के लिए कुछ अलग तरह का कंटेंट लेकर आ रहे हैं। जल्द ही उनकी फिल्म 'आर्टिकल 15' नया धमाका करने वाली है। फिल्म का ट्रेलर जारी करने से पहले, इसका प्रोमो वीडियो जारी किया गया है, जिसमें आयुष्मान खुराना ये कहते नजर आ रहे हैं कि ट्रेलर देखने की आपकी औकात नहीं है।

बता दें फिल्म आर्टीकल-15 के 43 सेकेंड के प्रोमो वीड‍ियो की शुरुआत एक ट्रेलर से होती है। ट्रेलर की शुरुआत जिशानी कादरी की आवाज से होती है। वो कहते हैं- इन्हें मैं और तुम कभी द‍िखाई नहीं देते हैं। कभी हर‍िजन हो जाते हैं, कभी बहुजन हो जाते हैं, बस जन नहीं बन पाते हैं। इतना सुनने के बाद ही ट्रेलर रुक जाता है और सामने आते हैं वर्दी पहने हुए आयुष्मान खुराना। जो कहते हैं, आपकी औकात आपको ये ट्रेलर देखने की अनुमत‍ि नहीं देती है...

आयुष्मान आगे कहते भी हैं कि "इस भेदभाव से बुरा लगा न। भारत की करोड़ों नीची जाति के लोगों को ऐसा एहसास हर रोज होता है। आपको तो बस आज उसका ट्रेलर दिखाना है।"

प्रोमो में आयुष्मान के पंचफुल डायलाग देखकर लगता है कि ट्रेलर काफी शानदार होगा और उससे कई ज्यादा दमदार होगी फिल्म की कहानी। आयुष्मान पहली बार किसी फिल्म में कॉप का किरदार निभाते नजर आने वाले हैं। यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। चार सत्य घटनाओं पर र‍िसर्च करने के बाद इस फिल्म को बनाया गया है। अनुभव स‍िन्हा ने इस फिल्म को डॉयरेक्ट किया है। 

बता दें संविधान के अनुसार आर्टिकल 15 नागरिको को समता के अधिकार देने की बात करता है। इस आर्टिकल के तहत भारतीय नागरिकों से धर्म, जाति, लिंक और जन्मस्थान के आधार पर किसी तरह का भेदभाव नहीं किया जा सकता। यह आर्टिकल सभी नागरिकों को दुकानों, पब्लिक रेस्टोरेंट्स, होटलों और सभी अन्य पब्लिक प्लेसेज पर जाने की अनुमति प्रदान करता है।

खबरें और भी हैं...