दैनिक भास्कर हिंदी: किश्वर मर्चेंट हो चुकी हैं कास्टिंग काउच की शिकार, कहा- हीरो के साथ सोने का मिला था ऑफर

May 29th, 2021

डिजिटल डेस्क,मुंबई। टेलीविजन की दुनिया हो या फिल्मों इंडस्ट्री की चमक-धमक, एक फीमेल एक्ट्रेस के लिए कास्टिंग काउच का शिकार होना कोई नई बात नहीं है। हालांकि, कुछ सालों पहले अभिनेत्रियां इस टॉपिक पर बात करने से भी घबराती थी लेकिन समय के साथ ये चीजें भी बदल गई और अब एक्ट्रेसेस कास्टिंग काउच जैसी घटनाओं पर खुलकर बातें करती है। यहां तक कि, वो अपनी साथ हुए बुरे अनुभवों को भी सबके सामने बयां करती है और ऐसी जागरुकता की समाज का अच्छी-खासी जरुरत है। हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस किश्वर मर्चेंट ने भी कुछ ऐसी ही घटनाओं के बारें में खुलकर बात की। किश्वर मर्चेंट ने ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू के दौरान बताया कि, वो भी अपने फिल्मी करियर के दौरान कास्टिंग काउच जैसी घटना का शिकार हो चुकी है। उन्हें एक प्रोड्यूसर ने हीरों के साथ सोने के लिए कहा था। दोनों लोग फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम है। हालांकि, किश्वर ने प्रोड्यूसर और हीरो का नाम नहीं बताया है।

क्या कहा किश्वर ने
किश्वर ने ईटाइम्स से बात करते हुए कुछ हैरान कर देने वाली बाते कही। किश्वर से इंटरव्यू के दौरान ये सवाल पूछा गया कि, क्या आप कभी कास्टिंग काउच के बुरे अनुभव का शिकार हुई है। तो इस पर किश्वर ने जवाब दिया कि, हां। एक्ट्रेस कहती हैं कि, मेरा ये मानना बिल्कुल भी नहीं हैं कि, ये बहुत ज्यादा होता हैं या फिर आप इसे नॉर्मल घटना कह सकते है। ये सच हैं कि, इंडस्ट्री इन सारी बातों के लिए काफी बदनाम है। लेकिन सभी इंडस्ट्री में ऐसी चीजें होती है। मेरे साथ भी ये एक बार हो चुका है और ये घटना उस वक्त हुई जब मैं एक मीटिंग के लिए गई हुई थी। मेरे साथ मेरी मां भी गई थी। मुझे मीटिंग के लिए बुलाया गया और कहा गया कि, आपको इस हीरो के साथ सोना पड़ेगा। हमने बेहद सादगी के साथ उनका ऑफर ठुकरा दिया। हम थोड़ी देर बाद वहां से चले गए। 

बाद में एक्ट्रेस से एक और सवाल किया गया कि, क्या कास्टिंग काउच के उस बुरे अनुभव की वजह से आप फिल्मों से दूर रही हैं?....इसके जवाब में किश्वर कहती हैं कि, नहीं..ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। मैं अपने काम को लेकर हमेशा फोक्शड रही हूं। जैसा कि मैं आपको बता रही हूं कि, मेरा ध्यान टीवी की तरफ ज्यादा रहा है। मेरे पास क्वालिटी और क्वांटिटी में प्रोजेक्ट्स आते रहे और मैं काम करती चली गई। एक बात जो मुझे खुश करती हैं वो ये कि, मेरा करियर जिस तरह के शेप में जा रहा है वो सुकुन देने वाला है।

बता दें कि, किश्वर जल्द ही मां बनने वाली है। एक्ट्रेस ने अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर भी बात की और कहा कि, मेरी मां बच्चे को लेकर मुझे हमेशा कहती थी। मां का कहना था कि, मुझे बेबी करना चाहिए और मेरी मां ने कंसीव करने से एक हफ्ते पहले मुझे अपने एग्स फ्रीज करने के लिए भी कहा था। इन सब बातों के बाद जब किश्वर से सेट में कमबैक करने को लेकर सवाल किया गया तो, उन्होंने बताया कि, मैं 40 साल की उम्र में प्रेग्नेंट होकर काफी खुश हूं। मैं 1 साल बाद ही वापसी करने के बारे में ख्याल करुंगी। मेरे घर पर व्यवस्था काफी अच्छी है और देखते हैं आने वाले समय में क्या होता। किश्वर आगे कहती हैं कि, जब मैं प्रेग्नेंट हुई तो मुझे और मेरे पति सुयश राय को काफी हैरानी हुई। क्योंकि हमने ऐसी कोई प्लानिंग नहीं की थी। टेस्ट के बाद हम दोनों रातों-रात ऐसे तैयार हो गए जैसे हम पैरेंट्स बनना चाह रहे थे। 
 

खबरें और भी हैं...