दैनिक भास्कर हिंदी: जब अमिताभ ने उठाई वहीदा रहमान की जूती, पीछे की कहानी है बेहद दिलचस्प!

September 6th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। फैंस अक्सर अपने आइडल को पूजते हैं, लेकिन क्या आपने कभी किसी स्टार हीरो को किसी और सुपरस्टार की पूजा करते हुए सुना है? ऐसा ही कुछ एक बार मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान के लिए किया, जिन्हें वह अपना आदर्श मानते हैं।

अमिताभ ने कहा कि फिल्म रेशमा और शेरा में मुझे पहली बार उनके साथ काम करने का मौका मिला। शूटिंग के दौरान, एक दृश्य था जहां सुनील दत्त और वहीदा जी को नंगे पैर रेगिस्तान में बैठना था। जहां उच्च तापमान की वजह से जूतों के बिना बालू में खड़ा रहना असंभव था। मैं इस बात को लेकर चिंतित था कि वहीदा जी ऐसी परिस्थितियों में किस तरह से शूटिंग कर पाएंगी और वो भी जूतों के बिना। इसलिए जैसे ही निर्देशक ने ब्रेक का ऐलान किया, बिना समय गवाए मैंने वहीदा जी की जूती को उठाया और उनकी तरफ भागा। मैं यह भी नहीं बयां कर सकता कि मेरे लिए वह पल कितना स्पेशल था। बाद में, अमिताभ ने वहीदा रहमान संग त्रिशूल, अदालत और नमक हलाल जैसी फिल्में की।

बिग बी ने यह भी कहा कि दिलीप कुमार जी और वहीदा रहमान... ये मेरी जिंदगी के दो आदर्श हैं। आज तक वहीदा रहमान मेरे लिए सबसे खूबसूरत महिला रही हैं। वह न केवल एक अच्छी अभिनेत्री हैं, बल्कि नेचर से वह एक अच्छी इंसान भी हैं। मेरे लिए वहीदा जी भारतीय नारी का एक आदर्श उदाहरण हैं। वहीदा जी ने हमारे बॉलीवुड इंडस्ट्री को काफी बड़ा और असाधारण योगदान दिया है, जिन्हें शब्दों के माध्यम से बयां नहीं किया जा सकता। अमिताभ बच्चन ने इन सभी बातों का खुलासा सोनी टीवी के शो सुपरस्टार सिंगर में किया। जिसमें वह वहीदा रहमान और आशा पारेख संग शामिल हुए थे।