Shahrukh Khan B'Day: जितनी है उम्र उतनी भी नहीं थी शाहरुख की सैलरी, कुछ ऐसा रहा जिंदगी का सफर

BDay: Today Shahrukh Khan is celebrating his 55th birthday
Shahrukh Khan B'Day: जितनी है उम्र उतनी भी नहीं थी शाहरुख की सैलरी, कुछ ऐसा रहा जिंदगी का सफर
Shahrukh Khan B'Day: जितनी है उम्र उतनी भी नहीं थी शाहरुख की सैलरी, कुछ ऐसा रहा जिंदगी का सफर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख 2 नवंबर यानी कि आज अपना 55वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहे हैं। लेकिन आपको जानकार हैरत होगी कि जितनी आज किंग खान की उम्र है, एक दौर में इतनी उनकी सैलरी भी नहीं थी। शाहरुख ने अपनी मेहनत और दमदार एक्टिंग के जरिए खुद को किंग खान बनाया है। 

2 नवंबर 1965 को दिल्ली में जन्में शाहरुख खान आज करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते हैं। उनके फैंस देश ही नहीं दुनियाभर में हैं। शाहरुख के जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें...

ऑरिजिनल जेम्स बॉन्ड शॉन कॉनरी का 90 साल की उम्र में निधन

शायद ही आपको पता हो लेकिन शाहरुख का असली नाम अब्दुल रहमान है। ये नाम उनकी नानी ने रखा था, लेकिन ये नाम कहीं भी रजिस्टर्ड नहीं है। दरअसल, शाहरुख के पिता ने ही उनका नाम बदलकर शाहरुख खान रख दिया था। शाहरुख जब 15 साल के थे तब उनके पिता का निधन हो गया था।
Bollywood News: Shah Rukh Khan reveals his 'lockdown lessons' | People News  | Zee News
 वहीं फैंस के लिए जानने वाली बात यह भी कि शाहरुख कभी भी एक्टिंग की दुनिया में नहीं आना चाहते थे। बल्कि वे इंडियन आर्मी में जॉब करना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने एक आर्मी स्कूल में एडमिशन भी लिया था। लेकिन उनकी मां नहीं चाहती थीं कि शाहरुख आर्मी में जाएं। इसलिए शाहरुख ने इसका इरादा छोड़ दिया।
Shah Rukh Khan reveals the reason behind why he hasn't signed any film yet  | Hindi Movie News - Times of India

बॉलीवुड में आने से पहले शाहरुख ने एक रेस्त्रां में भी काम किया। वहीं शुरुआती दिनों में शाहरुख खान सिनेमा हॉल के बाहर टिकट बेचने का काम करते थे। उनकी पहली सैलरी 50 रुपए थी। जो उन्होंने टिकट बेचकर कमाए थे। शाहरुख अपने फेवरेट एक्टर दिलीप कुमार को कॉपी करने की कोशिश करते थे। लेकिन उन्हें हमेशा लगता था कि वो एक्टिंग के लिए नहीं बने हैं। 

अनुभव सिंहा जल्द भोजपुरी गीत रिलीज करने को तैयार

आखिरकार 1989 में उन्होंने पहला टीवी सीरियल "फौजी" करके एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। लेकिन इसके बाद वे कुछ समय के लिए एक्टिंग से दूर हो गए। लेकिन 1991 में उन्होंने एक एक्टिंग स्कूल जॉयन किया। अपनी मां के निधन के बाद वो फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए दिल्ली से मुंबई गए और उन्होंने एक ही दिन में पांच फिल्में साइन कीं।
Shahrukh Khan Birthday Special Know 10 Interesting Facts About Bollywood  King Khan - Shahrukh Khan Birthday: 55 साल के हुए शाहरुख खान, जन्मदिन पर  जानिए 10 दिलचस्प बातें - Amar Ujala Hindi News Live

आज शाहरुख खान की सालाना कमाई देखी जाए तो द रिचेस्ट डॉट कॉम के मुताबिक साल 2015 में उन्होंने 26 मिलियन डॉलर, 2016 में 33 मिलियन डॉलर व 2017 में 38 मिलियन डॉलर की कमाई की। साल 2017 में वह फोर्ब्स के मुताबिक दुनिया के सबसे अमीर सितारों में 65वें नंबर पर थे। हालांकि 2018 में वह इस लिस्ट से बाहर हो गए।
Top Looks Of Sharukh Khan – BBLUNT

Created On :   2 Nov 2020 5:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story