Climate Justice Bhumi Pednekar: पर्यावरण के लिए कड़ी मेहनत कर रही है भूमि पेडनेकर, कहा- हमें जलवायु के साथ न्याय करने की जरूरत है

September 3rd, 2021

हाईलाइट

  • भूमि पेडनेकर: मैं जलवायु के साथ न्याय के बारे में मुखर हूं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेत्री और जलवायु अधिवक्ता भूमि पेडनेकर हमारे पर्यावरण के भविष्य की रक्षा के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। वह कहती हैं कि हमें जलवायु के साथ न्याय करने की जरूरत है और इसके लिए वह सक्रिय और मुखर होने की कोशिश कर रही हैं।

भूमि ने कहा, हां, लोगों में जागरूकता बढ़ रही है कि हम एक जलवायु संकट के दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन हमें पर्यावरण की रक्षा के लिए जो करना चाहिए, अभी उसके करीब नहीं हैं। हम सभी अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं, उसके बारे में बेहद जागरूक होने की जरूरत है क्योंकि हमें हमारे भविष्य की रक्षा के लिए आगे आना होगा। मैं लोगों को उलझा हुआ और बेहतर होने और ग्रह की देखभाल करने के बारे में बात करते हुए देखती हूं। हां, यह एक शुरूआत है लेकिन अभी एक लंबा रास्ता तय करना है।

भूमि बेहद प्रशंसित सोशल मीडिया पहल क्लाइमेट वॉरियर का नेतृत्व करती हैं, जिसका उद्देश्य प्रकृति की रक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाना है। जलवायु योद्धा जितना संभव हो उतनी जागरूकता बढ़ाने के लिए अपना काम कर रहे हैं। मैंने परिवर्तन की आवश्यकता और जलवायु न्याय की आवश्यकता के बारे में ज्यादा से ज्यादा सक्रिय और मुखर होने की कोशिश की है। हमें यह सुनिश्चित करने के लिए एक साथ आना होगा कि हम समाधान खोजें। हर बिट मायने रखता है और हर बिट गिना जाता है।

भूमि हाल ही में ग्रह की चरम मौसम की स्थिति को लेकर चिंतित है। अभिनेत्री ने कहा, हम लोग देख सकते हैं कि हम चरम मौसम की स्थिति का सामना कर रहे हैं और आने वाले वर्षों में यह और खराब हो जाएगा। शोधकर्ता और डेटा हमें यह बता रहे हैं इसलिए यह अब एक धारणा नहीं है। हमें उस संकट के बारे में जागरूक होना होगा और कैसे नए दशकों में यह और भी खराब हो जाएगा।

अपनी आने वाली फिल्मों के बारे में कहते हुए भूमि ने कहा कि डायरी भरी हुई है। वह राजकुमार राव के साथ बधाई दो, अक्षय कुमार अभिनीत रक्षा बंधन और विक्की कौशल के साथ मिस्टर लेले में नजर आएंगी।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...