अपना 47वां बर्थडे में मना रहे हैं सोनू सूद, 3 लाख लोगों को देंगे नौकरी, जानिए उनके जीवन के अनकहे किस्से 

अपना 47वां बर्थडे में मना रहे हैं सोनू सूद, 3 लाख लोगों को देंगे नौकरी, जानिए उनके जीवन के अनकहे किस्से 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कहते हैं जिसका कोई नहीं होता उसका खुदा होता है। ऐसे वक्त में जब कोरोना के शुरू होने पर प्रवासी लोग अपने घर आना चाहते थे, सिस्टम और सरकार से नाउम्मीद हो चुके थे, तब लोगों की दिल खोलकर मदद करने वाले एक एक्टर सोनू सूद का नाम सामने आया। सोनू ने फरिश्ता बनकर लोगों की मदद की है उसी हस्ती का आज जन्मदिन है। 30 जुलाई यानी आज सोनू अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। पिछले कई दिनों से मीडिया जगत से लेकर लोगों की जुबां तक सोनू का नाम चढ़ा है, तो आइये जानते हैं सोनू के जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। 

बर्थडे पर प्रवासियों को 3 लाख नौकरियां देने का किया ऐलान
सोनू अपनी मदद को लेकर लगातार चर्चा में तो हैं ही लेकिन अब तक उनका यह सिलसिला चल रहा है। सोनू सूद अपने बर्थडे पर प्रवासियों को नौकरी दिलवाने में मदद करेंगे। बाढ़ से प्रभावित बिहार और असम में वे इस मुहिम को तेजी से चलाने वाले हैं। सोशल मीडिया पर उन्होंने इसका ऐलान किया है। अपना 47वां बर्थडे में मना रहे हैं सोनू सूद, 3 लाख लोगों को देंगे नौकरी, जानिए उनके जीवन के अनकहे किस्से 

सोनू सूद का ट्वीट

सोनू शुरू में लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में मदद कर रहे थे, अब वे किसानों को ट्रैक्टर देने से लेकर नौकरियां देने तक जैसे काम भी करने लगे हैं। हाल ही में उन्होंने एक किसान को दो बैल दिए थे ताकि उन्हें खेत जोतने में मदद मिल सके।

सोनू सूद का जन्म
सोनू का जन्म 30 जुलाई, 1973 में हुआ था। सोनू का बावस्ता पंजाब के मोंगा जिले से है। जन्म के बाद उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा वहीं से हासिल की और आगे की पढ़ाई उन्होंने नागपुर में की थी। सोनू ने मॉडलिंग भी है। इसके बाद उन्होंने मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में भाग लिया था।

सोनू की लव स्टोरी
सोनू की पत्नी का नाम सोनाली सूद है। दोनों की मुलाकात नागपुर में हुई थी। सोनू इंजिनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे और सोनाली एमबीए कर रहीं थी। दोनों की यहीं मुलाकात हुई और दोस्ती के बाद रिश्ता प्यार में बदल गया फिर दोनों ने शादी कर ली। 

सोनू का संघर्ष
सोनाली नहीं चाहती थी कि सोनू एक्टिंग करें। उन दिनों वे मुंबई में एक छोटे से वन बीएचके फ्लैट में किराए से रहते थे। लेकिन बाद में सोनाली ने हां किया और सोनू एक्टिंग में पैर जमाने लगे।

एक्टिंग की शुरुआत
सोनू ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1999 की तमिल फिल्म "कल्लाझागर" से की थी। सोनू ने 2002 में बॉलीवुड में फिल्म "शहीद ए आजम" से डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने भगत सिंह का किरदार निभाया था। सोनू ने तमिल, तेलुगू, कन्नड़, हिंदी और पंजाबी भाषाओं में भी फिल्में की हैं।

Created On :   30 July 2020 7:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story