comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

PHOTOS: 60 की उम्र पार कर चुके ये एक्टर फिटनेस के मामले में यूथ को दे रहे मात, घंटों जिम में बहा रहे हैं पसीना

PHOTOS: 60 की उम्र पार कर चुके ये एक्टर फिटनेस के मामले में यूथ को दे रहे मात, घंटों जिम में बहा रहे हैं पसीना

डिजिटल डेस्क,मुंबई। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज फिटनेस का काफी ख्याल रखते हैं। वो घंटों जिम में पसीनें बहाते हैं,ताकि वो फिट और स्मॉर्ट नजर आए। लेकिन कई स्टॉर ऐसे हैं जो बढ़ती उम्र के साथ अपनी फिटनेस में ध्यान देना बंद कर देते हैं। आज हम आपकों कुछ ऐसे एक्टर के बारें में बताएंगें जिनकी उम्र 60 साल या उससे भी ज्यादा हो गई हैं बावजूद इसके वो जिम में घंटों मेहनत करके अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रखते हैं और फिटनेसे के मामले आज के यूथ को मात देते दिखाई दे रहे हैं। 

अनिल कपूर- बॉलीवुड में अनिल कपूर एक ऐसे अभिनेता हैं जो किसी को उपदेश नहीं बल्कि उदाहरण देते हैं। एक्टर 64 वर्ष के हो चुके हैं लेकिन ये कह पाना बेहद मुश्किल हैं कि वो 40 साल से ज्यादा उम्र के हैं। उनकी फिटनेस किसी भी यंग स्टॉर को शर्मिंदा करने के लिए काफी हैं। आज भी युवा अभिनेता अनिल कपूर को टक्कर देने के लिए बहुत पीछे हैं। बता दें कि, एक्टर घंटों जिम में पसीनें बहाते हैं। वो अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उनके वर्कआउट वीडियो और तस्वीरों को पोस्ट शेयर करते हैं। 

63-year-old Anil Kapoor shocked-body made in lockdown - pics viral - 
सुनील शेट्टी- एक्टर सुनील शेट्टी फिलहाल 59 साल के हैं लेकिन अगले साल वो 60 साल के हो जाएंगें।आप अगर एक्टर के इंस्टाग्राम अकाउंट को स्क्रोल करें तो समझ पाएंगें की सुनील आज भी बी-टाउन के फिट स्टार्स में से एक हैं जिनकी उम्र का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल हैं। सुनील शेट्टी अपनी फिटनेस का ख्याल रखने के लिए सख्त रूटीन फॉलो करते हैं और सुबह पांच बजे उठ जाते हैं। जिसके बाद वो सबसे पहले योगा और प्राणायाम करते हैं। इसके बाद वह जिम में 45 मिनट जबरदस्त वर्कआउट करते हैं। साथ ही स्ट्रिक्ट डाइट प्लान भी फॉलो करते है।

To another year of staying fit Anil Kapoor s birthday wish for Suniel Shetty-ANI - BW Businessworld

संजय दत्त- संजय अपनी फिटनेस का बहुत ख्याल रखते हैं वो अपनी वर्कआउट से कभी भी नहीं चूकते। भले ही वो बहुत वयस्त क्यों न हो। बता दें कि, जब अभिनेता जेल में थे, तब भी वह व्यायाम के साथ एक्सरसाइज करने के लिए बाल्टी का उपयोग करते थे। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा था, “आहार और कसरत योजना सबसे अच्छा काम करती है यदि आप उन्हें अपने जीवन शैली में बदलाव के करना शुरु कर दें। शूटिंग और यात्रा पर, मैं उन्हें समय और उपलब्धता के अनुसार जरुर करता हूं और कुल मिलाकर, मैं उन्हें अपनी दैनिक दिनचर्या से अलग नहीं समझता। वे मेरी दिनचर्या हैं। 

कमेंट करें
ZU3EV
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।