दैनिक भास्कर हिंदी: जातिवाद टिप्पणी करने पर फंसी युविका चौधरी, वीडियो शेयर कर मांगी माफी

May 26th, 2021

डिजिटल डेस्क,मुंबई। किसी भी जाति विशेष पर टिप्पणी करना भारतीय संविधान के तहत गलत माना गया है। बावजूद इसके कई बार लोग इस विवाद में फंस जाते है। इस लिस्ट में अब बॉलीवुड एक्ट्रेस युविका चौधरी का नाम भी शामिल हो गया है, जिसके बाद एक तबका उनके गिरफ्तारी की लगातार मांग कर रहा है। दरअसल, हाल ही में युविका ने अपने vlog पर एक जाति विशेष पर विवादित टिप्पणी की थी और इस वीडियो को वायरल होने में जरा भी वक्त नहीं लगा। जैसे ही लोगों ने इस देखा वो आक्रोशित हो गए और युविका को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे है।

वहीं, ट्विटर पर भी उनकी गिरफ्तारी के लिए ट्रेंड शुरू कर दिया गया है। यूजर्स  #ArrestYuvikaChoudhary ट्रेंड चलाकर उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। हालांकि, विवाद बढ़ता देख युविका ने सोशल मीडिया पर एक दूसरा वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने इस पूरे मामले पर सफाई दी और माफी भी मांगी है। युविका ने कहा कि, उन्हें इस शब्द का अर्थ नहीं पता था।

क्या कहा युविका ने 

युविका ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से माफी मांगने वाला वीडियो शेयर करते हुए कहा कि, "मैंने अपने पिछले vlog में जिस शब्द का प्रयोग किया था, मुझे उसका अर्थ पता नहीं था। मैं किसी को हर्ट नहीं करना चाहती थी। मैं अपनी इस गलती के लिए आप सभी से माफी मांगती हूं। उम्मीद है कि आप समझेंगे। सभी को प्यार।" युविका के इस पोस्ट पर यूजर्स ने भी अपना रिएक्शन शेयर किया है। एक यूजर ने लिखा, "अपनी गलती को स्वीकार कर लेना हमेशा अच्छा होता है।" दूसरे ने लिखा, "हम सभी आपको सपोर्ट करते रहेंगे।"

युविका से पहले टीवी के पॉपुलर सो तारक मेहता का उल्टा चश्मा की बबीता जी उर्फ मुनमुन दत्ता भी जातिवाद टिप्पणी के मामले में बुरी तरह से फंस चुकी है। दरअसल, मुनमुन ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो में मुनमुन मेकअप के बारे में बात कर रही थी और मुनमुन ने इस वीडियो में कहा था कि, 'मैं यूट्यूब पर आने वाली हूं।  मैं अच्‍छी दिखना चाहती हूं। मैं किसी....की तरह नहीं दिखना चाहती। इस वीडियो को पोस्ट करने के बाद से ही मुनमुन को ट्रोल किया जाने लगा और लोगों ने उनकी कड़ी निंदा की। हालांकि, बाद में एक्ट्रेस ने उस वीडियो को अपने सोशल मीडिया से हटा दिया है, लेकिन लोग लगातार सोशल मीडिया पर ये वीडियो शेयर करते रहे। बाद में मुनमुन ने एक और पोस्ट शेयर की और अपनी गलती के लिए माफी भी मांगी लेकिन लोगों को इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ी।

बाद में मुनमुन ने ट्वीटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि,"एक वीडियो के संदर्भ में है। जिसे मैंने 10 मई को पोस्‍ट किया था, जहां मेरे द्वारा इस्‍तेमाल किए गए एक शब्‍द का गलत अर्थ लगाया गया है। यह अपमान, धमकी या किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने के इरादे से नहीं कहा गया था। मेरी भाषा के अवरोध के कारण, मुझे सही अर्थ नहीं पता था। एक बार जब मुझे इसके बारे में बताया गया, तो मैंने तुरंत ही वीडियो में से उस भाग को निकाल दिया। मैं हर उस व्यक्ति से माफी मांगती हैं जो गलत शब्द के इस्तेमाल की वजह अनजाने में मुझसे आहत हुए हैं।"