comScore

बॉलीवुड सेलेब्स ने दी अमिताभ को 77 वें जन्मदिन की बधाई


डिजिटल डेस्क, मुम्बई। फिल्म इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके फैंस उनके बर्थडे को लेकर बहुत उत्साहित हैं। इसी वजह से तो सोशल मीडिया पर #HappyBirthdayAmitabhBachchan ट्रेंड कर रहा है। सिर्फ फैंस ही नहीं फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी बिग बी के बर्थडे के​ लिए बहुत उत्साहित हैं और सोशल मीडिया पर उन्हें तरीके से विश कर रहे हैं। हालांकि बिग बी ने कहा कि वे अपना बर्थडे मनाना पसंद नहीं करते, लेकिन इसके बावजूद फैंस उनके बर्थडे सेलिब्रेशन में कोई कमी नहीं रखना चाहते।

सुपर स्टार एक्टर शत्रुधन सिन्हा, जो अमिताभ के साथ कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्होंने बहुत ही खास अंदाज में अमिताभ को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने एक पुरानी फोटो शेयर करते हुए कहा कि प्रिय मित्र को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

अनुपम खेर ने अमिताभ को विश करते हुए लिखा कि आदरणीय अमित जी!! जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएँ। प्रभु आपकी हर इच्छा पूरी करे। आपसे बहुत कुछ सीखने को मिला है। प्रभु से प्रार्थना है कि आपको लम्बी एवं स्वस्थ आयु प्रदान करे। Happy birthday respected @SrBachchan ji. May God give you all the happiness in the world

माधुरी दीक्षित ने भी बिग बी को जन्मदिन विश करते हुए कहा कि आपकी उर्जा हमें इंस्पायर करती है।

एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने भी अमिताभ को बर्थडे विश किया और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। 

निर्देशक मधुर भंडाकर ने भी अमित जी के साथ एक तस्वीर शेयर की और जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। 


फारा खान और फरहान अख्तर ने भी ​अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। 


सैंड आर्टिस्ट सदर्शन पथनि​क ने भी बिग बी के लिए सैंड आर्ट तैयार किया।

ट्रेंड ​एनालिस्ट तरण आर्दश ने भी अ​मिताभ के लिए एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उनके फिल्म इडस्ट्री के 50 साल को बताया गया है। 

अमिताभ ने भी अपने सभी फैंस और फिल्म इडस्ट्री के लोगों का धन्यवाद किया। 

कमेंट करें
xzKEe
NEXT STORY

Paytm Money: अब पेटीएम मनी ऐप से हर कोई कर सकता है स्टॉक मार्किट में  निवेश, कंपनी का 10 लाख निवेशकों को जोड़ने का लक्ष्य

Paytm Money: अब पेटीएम मनी ऐप से हर कोई कर सकता है स्टॉक मार्किट में  निवेश, कंपनी का 10 लाख निवेशकों को जोड़ने का लक्ष्य

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। भारत के घरेलु वित्तीय सेवा प्रदाता पेटीएम ने आज घोषणा की है कि इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम मनी ने देश में सभी के लिए स्टॉकब्रोकिंग की सुविधा शुरू कर दी है। कंपनी का लक्ष्य इस वित्त वर्ष में 10 लाख से अधिक निवेशकों को जोड़ना है, जिसमें अधिकतर छोटे शहरों और कस्बों से आने वाले फर्स्ट टाइम यूजर्स होंगे। इस प्रयास का उद्देश्य उत्पाद के आसान उपयोग, कम मूल्य निर्धारण (डिलीवरी ऑर्डर पर जीरो ब्रोकरेज, इंट्राडे के लिए 10 रुपये) और डिजिटल केवाईसी के साथ पेपरलेस खाता खोलने के साथ निवेश को प्रोत्साहित करना तथा अधिक-से-अधिक लोगों तक पहुंचना है। कंपनी भारत में सबसे व्यापक ऑनलाइन वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफार्म बनने के लिए प्रयासरत है, जो वित्तीय समावेशन के लक्ष्य के तहत आम लोगों तक आसानी से पहुंच सके।

पेटीएम मनी को अपने शुरुआती प्रयास में ही लोगों से भारी प्रतिक्रिया मिली और उसने 2.2 लाख से अधिक निवेशकों को अपने साथ जोड़ लिया। इनमें से, 65% उपयोगकर्ता 18 से 30 वर्ष के आयु वर्ग में हैं, जो दर्शाता है कि नई पीढ़ी अपनी वेल्थ पोर्टफोलियो का निर्माण कर रही है। टियर-1 शहरों जैसे मुंबई, बैंगलोर, हैदराबाद, जयपुर और अहमदाबाद में इस प्लेटफार्म को बड़े स्तर पर अपनाया गया है। ठाणे, गुंटूर, बर्धमान, कृष्णा, और आगरा जैसे छोटे शहरों में भी लोगों का भारी झुकाव देखने को मिला है। यह सेवा सुपर-फास्ट लोडिंग स्टॉक चार्ट्स, ट्रैक मार्केट मूवर्स एंड कंपनी फंडामेंटल्स सुविधाओं के साथ अब आईओएस, एंड्रॉइड और वेब पर उपलब्ध है। पेटीएम मनी ऐप शेयरों पर निवेश, व्यापार और सर्च के लिए प्राइस अलर्ट और एसआईपी सेट करने के लिए आसान इंटरफ़ेस प्रदान करता है।

इस अवसर पर पेटीएम मनी के सीईओ, वरुण श्रीधर ने कहा, "हमारा उद्देश्य वेल्थ मैनेजमेंट सेवाओं को आबादी के बड़े हिस्से तक पहुंचाना है, जो आत्मानिर्भर भारत के लक्ष्य में योगदान करेगी। हमारा मानना है कि यह मिलेनियल और नए निवेशकों को उनके वेल्थ पोर्टफोलियो के निर्माण में सक्षम बनाने का समय है। प्रौद्योगिकी पर आधारित हमारे समाधान शेयर में निवेश को सरल और आसान बनाता है। हम वर्तमान उत्पादों को चुनौती देते रहेंगे और भारत के सर्वश्रेष्ठ उत्पाद का निर्माण करते रहेंगे। हम पेटीएम मनी को सभी भारतीय के लिए एक व्यापक वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफार्म बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। "

इतने कम समय में पेटीएम मनी पर स्टॉक ट्रेडिंग को व्यापक रूप से अपनाया जाना काफी महत्व रखता है। यह हर भारतीय के लिए डिजिटल निवेश को आसान बनाने के कंपनी के प्रयासों की सराहना को भी दर्शाता है। शेयरों में आसान निवेश के साथ, प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ता को बाजार के बारे में शोध करने, मार्केट मूवर्स का पता लगाने, अनुकूल वॉचलिस्ट तैयार करने और 50 से अधिक शेयरों के लिए प्राइस अलर्ट सेट करने के अवसर प्रदान करता है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता स्टॉक के लिए साप्ताहिक / मासिक एसआईपी सेट कर सकते हैं, और स्टॉक में निवेश को आॅटोमेट कर सकते हैं। बिल्ट-इन ब्रोकरेज कैलकुलेटर के साथ, निवेशक लेनदेन शुल्क का पता लगा सकते हैं और शेयरों को लाभ पर बेचने के लिए ब्रेक-इवेन प्राइस जान सकते हैं। इसके अलावा, स्टॉक ट्रेडिंग के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए एडवांस्ड चार्ट और अन्य विकल्प जैसे कवर चार्ट तथा ब्रैकेट ऑर्डर भी जोड़े गए हैं। इन सुविधाओं के अलावा बैंक-स्तरीय सुरक्षा के साथ निवेशकों के व्यक्तिगत डेटा को सुरक्षित रखते हुए अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी।


पेटीएम मनी के बारे में
पेटीएम मनी वन97 कम्युनिकेशंस की पूर्ण स्वामित्व वाली एक सहायक कंपनी है। वन97 कम्युनिकेशंस भारत की घरेलू वित्तीय सेवा प्रदाता पेटीएम का स्वामित्व भी रखता है। यह देश का सबसे बड़ा ऑनलाइन इंवेस्टमेंट प्लेटफार्म है, और अब इसने उपयोगकर्ताओं के लिए डायरेक्ट म्यूचुअल फंड्स और एनपीएस के अपने वर्तमान आॅफर में स्टॉक्स को भी जोड़ दिया है। पेटीएम मनी का लक्ष्य एक पूर्ण-स्टैक इंवेस्टमेंट और वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफार्म बनना और लाखों भारतीयों तक धन सृजन के अवसरों को पहुंचाना है। बेंगलुरु स्थित मुख्यालय से संचालित इस कंपनी की टीम में 300 से अधिक सदस्य हैं।