comScore

सुषमा स्वराज के निधन पर बॉलीवुड ने जताया शोक, ऐसे दी श्रद्धांजलि


डिजिटल डेस्क, मुम्बई। सात बार की लोकसभा सांसद रहीं सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने के बाद मंगलवार को निधन हो गया। दिल्ली के एम्स अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। वो 67 वर्ष की थीं। सुषमा स्वराज के निधन के बाद पूरे देश में शोक है। बॉलीवुड के सितारों ने भी सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

बॉलीवुड के दिग्ग्ज एक्टर अमिताभ बच्चन ने सुषमा स्वराज संग एक तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा कि एक अत्यंत दुखद समाचार! एक बहुत ही प्रबल राजनीतिज्ञ, एक मिलनसार व्यक्तिव, एक अद्भुत प्रवक्ता। आत्मा की शांति के लिए, प्रार्थना।


कंगना रनौत ने एक एंटरटेमनमेंट पोर्टल से खास बातचीत में कहा, सुषमा स्वराज के जाने की खबर सुनकर मैं शॉक्ड में हूं। देश ने महिला सक्त‍िकरण की आइकॉन और महान नेता को खो दिया है। इस वक्त पूरा देश शोक में डूबा है।


सिंगर अदनान सामी ने सुषमा स्वराज संग अपने परिवार की मुलाकात के दौरान की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि सुषमा स्वराज के नि‍धन की खबर सुनकर मेरा परिवार और मैं पूरी तरह से शॉक में हैं। मेरे लिए वो मां की तरह थीं। बहुत प्यारी, सम्मानित, केयरिंग शानदार। हम उन्हें हमेशा बहुत याद करेंगे।

बॉलीवुड डायरेक्टर सुभाष घई ने लिखा कि हमने देश की बेटी सुषमा को खो दिया। मैं हमेशा उन्हें उनके विचारों और एक्शन की वजह से प्रशंसा करता रहा हूं। उन्हें देश के लिए निस्वार्थ भाव से काम किया।

सुषमा स्वराज को याद करते हुए स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने कहा कि सुषमा स्वराज जी के जाने की खबर सुनकर गहरे सदमे में हूं। एक शानदार, ईमानदार नेता, बहुत ही संवेदनशील, उन्हें कविताओं और संगीत की गहरी समझ थी। हम उन्हें हमेशा याद करेंगे।

एक्टर सनी देओल ने लिखा कि सुषमा स्वराज जी के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदना। वह हमारे देश के बेहतरीन नेताओं में से एक थी। वह हमारे लिए विशेष थी और हम उन्हे हमेशा याद करेंगे। उनके परिवार और दोस्तों को संवेदनाएं।


गीतकार प्रसून जोशी ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि एक सच्ची नेता और असरदार वक्ता साथ ही सरल आत्मा। आप बहुत जल्दी चली गयीं। गहरा अफसोस है। आपके साथ बिताए हुए लम्हे याद रहेंगे।


रणदीप हुड्डा ने सुषमा स्वराज को ऊंचे कद वाली नेता बताते हुए लिखा कि उनसे कभी नहीं मिला, मगर उनके निधन की खबर सुनकर दुख हो रहा है। एक ऐसे अध्याय का समापन हो गया है, जहां देश से दूर भारतीय सोचते थे कि कोई उन्हें देख रहा है।

दिव्या दत्ता ने निधन की खबर पर अफसोस जताते हुए कहा कि ''निधन की ख़बर सुनकर स्तब्ध हूं। एक महान नेता को श्रद्धांजलि।

कमेंट करें
mbWar