दैनिक भास्कर हिंदी: Panga Review: अगर आपके सपने मर गए हैं और आप उन्हें दोबारा जिंदा करना चाहते हैं तो जरुर देंखे फिल्म

January 25th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत की फिल्म पंगा आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म में कंगना के साथ जस्सी गिल, रिचा चड्ढा, नीना गुप्ता, यज्ञ भसीन जैसे कलाकार हैं। फिल्म का डायरेक्शन अश्विनी अय्यर तिवारी ने किया है। इस ड्रामा और रोमांस फिल्म की कुल अवधि 2 घंटा 11 मिनट है। यह फिल्म एक मां की कहानी है। जिसमें बताया गया है कि मां के कोई सपने नहीं होते। वह तो बस अपनी परिवार के लिए जीति है और उन्हीं के सपनों को पूरा करने में अपनी जिंदगी निकाल देती है। लेकिन कुछ मां ऐसी भी होती हैं, जो पंगा लेती हैं और अपने सपनों को पूरा करने के लिए अपनी पहचान बनाने के लिए दुनिया से लड़ती है। ​फिल्म पंगा भी ऐसी ही एक मां की कहानी है। इसे भास्कर हिंदी द्वारा 4 स्टार दिए जाते हैं। 

यह खबर भी पढ़े:Film 83: यह है '83' में कपिल देव बनें रणवीर की पूरी टीम, एक साथ देखें सभी क्रिकेटर्स की झलक

कहानी
फिल्म पंगा का ट्रेलर देखकर इतना तो समझ आ ​ही गया होगा कि फिल्म की कहानी क्या है। फिल्म की कहानी हर उस मां को समर्पित है, जो अपने सपने जीना चाहती है। इस फिल्म को देखकर आप जरुर मोटिवेट होंगे और अपने सपनों को पूरा करेंगे। फिल्म में कंगना, जया निगम के किरदार में हैं। वह एक समय कबड्डी की नेशनल प्लेयर और कैप्टन रही है। मगर अब वह 7 साल के बेटे आदित्य उर्फ आदि (यज्ञ भसीन) के बेटे की मां और प्रशांत (जस्सी गिल) की पत्नी है। जया अपनी छोटी-सी दुनिया में खुश है। कबड्डी ने उसे रेलवे की नौकरी दी है और उसकी जिंदगी घर,बच्चे और नौकरी की जिम्मेदारियों के बीच गुजर रही है। फिर एक दिन घर में एक ऐसी घटना घटती है कि जया का बेटा आदि उसे 32 साल की उम्र में कबड्डी में कमबैक करने के लिए प्रेरित करता है। बस यही से शुरु होती है फिल्म की असली कहानी, जिसे देखने के लिए आपको सिनेमाघर का रुख करना होगा। 

यह खबर भी पढ़े:Bollywood: वुमेन सेंट्र‍िक फिल्मों के लिए जानी जाती हैं कंगना, क्या ​पंगा में भी दिखा पाएंगी अपना दम

निर्देशन
फिल्म की डायरेक्टर अश्विनी अय्यर तिवारी ने इसे बहुत ही खूबसूतरी से डायरेक्ट किया है। उन्होंने अपने डायरेक्शन में वह सब कुछ दिखाया, जो वह दिखाना चाहती थीं। उन्होंने भोपाल जैसे छोटे शहर की कामकाजी औरत और उसके मध्यम वर्गीय परिवार को परदे पर जिन बारीकियों के साथ चित्रित किया है, उससे कहानी को बल मिलता है। उनकी फिल्म महिला सशिक्तकरण का एक बेहतरीन उदाहरण हैं। अश्विनी ने इस फिल्म के माध्यम से बताया कि हर औरत को अपने सपनों के लिए पंगा लेना ही चाहिए।

यह खबर भी पढ़े:Friday Release: कंगना लेंगी बॉक्स ऑफिस पर 'पंगा', वरुण और श्रद्धा दिखाएंगे डांस का जलवा 

एक्टिंग
​डायरेक्टर अश्विनी ने फिल्म में सभी मंझे हुए एक्टर्स को कास्ट किया। कंगना तो अपनी वन टेक एक्टिंग स्किल के लिए फेमस हैं ही। वहीं ऋचा चड्ढा, नीना गुप्ता, जस्सी ​गिल और कंगना के बेटे का किरदार निभा रहे यज्ञ ने भी अपने किरदार को खूबसूरती से निभाया। 

सॉन्ग और म्यूजिक
फिल्म का टाइटल ट्रेक पहले ही हिट है। फिल्म के बाकी गाने भी कहानी के हिसाब से सटीक है। फिल्म के गाने कहानी को आगे बढ़ाने का काम करते हैं। 

क्यों देखें फिल्म
अगर आप अपने सपनों को एक बार फिर से जीना चाहते हैं तो आपको यह फिल्म जरुर देखना चाहिए। क्योंकि इसे देखकर आप जरुर मोटिवेट होंगी। 

खबरें और भी हैं...