comScore

50 हस्तियों पर मामला दर्ज होने पर बोले श्याम बेनेगल, हमने अपील की थी धमकी नहीं दी

50 हस्तियों पर मामला दर्ज होने पर बोले श्याम बेनेगल, हमने अपील की थी धमकी नहीं दी

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। मॉब लिचिंग के मामले में पीएम मोदी को ओपन लेटर लिखने वाले 50 हस्तियों में इतिहासकार रामचंद्र गुहा, फिल्म निर्देशक मणिरत्नम, फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, फिल्म निर्देशक श्याम बेनेगल, अभिनेता सौमित्र चटर्जी, अभिनेत्री अपर्णा सेन और गायिका सुधा मुद्गल शख्सियतों के नाम शामिल है। इन सभी के खिलाफ गुरुवार को मामला दर्ज किया गया है। न्यायिक मजिस्ट्रेट सूर्यकांत तिवारी के आदेश पर 50 हस्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हालही में इस मामले में निर्देशक श्याम बेनेगल का बयान सामने आया है। 

बेनेगल ने कहा कि  इस मामले का कोई मतलब नहीं बनता है क्योंकि भीड़ हिंसा की बढ़ती घटनाओं पर चिंता प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा गया पत्र महज अपील था न कि कोई धमकी। श्याम बेनेगल ने इंटरव्यू में कहा कि 'यह पत्र एक अपील था। लोगों का इरादा जो भी हो, जो प्राथमिकी स्वीकार कर रहे हैं और हम पर इन सभी तरह के आरोप लगा रहे हैं, इन बातों का कोई मतलब नहीं बनता है। यह प्रधानमंत्री से अपील करने वाला पत्र था। यह कोई धमकी या अन्य बात नहीं थी, जो शांति बिगाड़ती या समुदायों के बीच बैर भाव पैदा करती।

बता दें 49 हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला पत्र लिखा था। इस पत्र में लिखा गया था कि 'अफसोस की बात है कि 'जय श्री राम' आज एक भड़काऊ युद्ध बन गया है। भारत के बहुसंख्यक समुदाय में राम का नाम पवित्र हैं। एक जनवरी 2009 से 29 अक्टूबर 2018 के बीच 254 धार्मिक पहचान आधारित हिंसा दर्ज की गई है। जबकि 2016 में दलितों पर अत्याचार के 840 मामले सामने आए हैं।'

कमेंट करें
fpwxG