दैनिक भास्कर हिंदी: Suicide: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी की, पिछले छह महीनों से डिप्रेशन से गुजर रहे थे

June 14th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के फेमस और टैलेंटेड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड कर लिया है। मुंबई के बांद्रा स्थित घर में सुशांत ने फांसी लगाकर अपनी जान दी। सुंशांत सिंह के सुसाइड की वजह अभी साफ नहीं है। हालांकि, ऐसा बताया जा रहा है कि 34 साल के सुशांत पिछले 6 महीने से डिप्रेशन में थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।सुशांत सिंह राजपूत के शव को पोस्टमार्टम के लिए कपूर अस्पताल ले जाया गया है। जानकारी के मुताबिक सुशांत के कुछ दोस्त भी उनके घर पर थे। दोपहर करीब पौने एक बजे उनके कमरे के दरवाजे को खोला गया तो रूम में सुशांत फांसी के फंदे से लटके पाए गए।

Sushant Singh Rajput’s mortal remains taken in an ambulance.

सुशांत सिंह राजपूत ने एम एस धोनी की बायोपिक ‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ में भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाया था। ये सुशांत के करियर की पहली फिल्म थी जिसने सौ करोड़ का कलेक्शन किया था। इसके अलावा उन्होंने कई मशहूर फिल्मों में अभिनय किया है। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘छिछोरे’ में उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने काफी सराहा था।

इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर रह चुकीं दिशा सालियान ने सोमवार रात मुंबई की एक बहुमंजिला इमारत से कूदकर जान दे दी थी। घटना के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सुशांत सिंह राजपूत ने इंस्टा स्टोरी पर दिशा को श्रद्धांजलि दी थी।

किसने क्या कहा?
-सुशांत की मौत पूरा देश स्तब्ध है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, सुशांत सिंह राजपूत ... एक उज्ज्वल युवा अभिनेता बहुत जल्द चला गया। उन्होंने टीवी और फिल्मों में बेहतरीन काम किया। मनोरंजन की दुनिया में उनके उदय ने कई लोगों को प्रेरित किया और वह कई यादगार प्रदर्शनों को पीछे छोड़ गए। उनके निधन से स्तब्ध। ओम शांति।

-महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके कहा है कि युवा और प्रतिभाशाली अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बारे में सुनकर हैरान और दुखी हूं.उनके परिवार और दोस्तों को मेरी संवेदनाएं. उनकी आत्मा को शांति मिले.

-पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने लिखा कि जीवन नाजुक है और हम नहीं जानते कि कोई क्या कर रहा है. दयालु रहें. सुशांतसिंह राजपूत. ओम शांति.

-‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी के पिता का किरदार निभाने वाले बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने कहा, 'मेरे प्यारे सुशांत सिंह राजपूत....आख़िर क्यों?....क्यों?' Broken heart

-बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने कहा, 'ईमानदारी से इस खबर ने मुझे शॉक और स्पीचलेस कर दिया है ... मुझे याद है जब मैं छिछोरे में सुशांत सिंह राजपूत को देख रहा था और अपने दोस्त साजिद जो इस फिल्म के निर्माता है को बताया था कि वह इस फिल्म का हिस्सा बनना चाहते थे। ऐसा प्रतिभाशाली अभिनेता भगवान उनके परिवार को शक्ति दे।

-भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा, 'इतना चौंकाने वाला और इस पर विश्वास करने में असमर्थ .. सुशांत सिंह के परिवार के प्रति संवेदनाएं। RIP.

-केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, मेरे पास कोई शब्द नहीं है, इस बात की कोई समझ नहीं है कि आप इस तरह क्यों चले गए। एक यंग ब्राइट किड जो बालाजी के पास आए थे से लेकर एक स्टार तक.. आपने एक लंबा रास्ता तय किया था और कई और मील की दूरी तय की थी। आपको याद किया जाएगा सुशांतसिंह राजपूत बहुत जल्द चले गए..

बिहार के पटना में हुआ था सुशांत का जन्म
सुशांत का जन्म 21 जनवरी, 1986 को बिहार के पटना में हुआ था। 2000 के शुरुआत में उनका परिवार दिल्ली में बस गया था। सुशांत की 4 बहनें हैं। उनमें से एक मीतू राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं। सुशांत सिंह पढ़ाई में बहुत अच्छे थे। उन्होंने AIEEE एग्जाम में भारत में 7वां रैंक हासिल की थी। एक्टिंग से बेहद लगाव होने की वजह से सुशांत ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग के फॉर्थ ईयर में ही पढ़ाई छोड़ दी थी। सुशांत कारों के शौकीन थे। उनके पास रेंज रोवर एसयूवी, BMW K 1300 R motorcycle और Maserati थी।

फेमस टीवी सीरियल 'पवित्र रिश्ता' से मिली पहचान
सुशांत सिंह ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत 'किस देश में है मेरा दिल' नाम के धारावाहिक से की थी पर उन्हें पहचान साल 2009 में जी टीवी पर आने वाले फेमस टीवी सीरियल 'पवित्र रिश्ता' से मिली। सुशांत ने साल 2013 में बॉलीवुड में अभिषेक कपूर की फिल्म 'काइ पो चे' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अभी तक 'शुद्ध देसी रोमांस', 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी', 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी', 'राब्ता' और केदारनाथ जैसी फिल्में की है।

सुशांत अपने शुरुआती दिनों में शामक दावर के एकेडमी में डांस भी सीखते थे। पवित्र रिश्ता में अर्चना का किरदार निभाने वाली अकिंता लोखड़े से सुशांत का काफी दिनों तक अफेयर चला, लेकिन बाद में ये अलग भी हो गए। फिल्म 'राब्ता' की शूटिंग के दौरान उनका और कृति सैनन का अफेयर शुरू हुआ था। दोनों को कई बार साथ देखा गया, लेकिन खबरों के मुताबिक, दोनों अब साथ नहीं हैं।

सुशांत की फिल्म 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी', ने बॉक्स ऑफिस पर काफी धूम मचाई थी, इसमें इन्होंने क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की रियल लाइफ पर आधारिक बायोपिक की थी। जल्द ही सुशांत फिल्म सोन चिड़िया में डकैत के रोल में नजर आने वाले हैं। फिल्म 8 फरवरी को रिलीज होगी। जिसका ट्रेलर भी आ चुका है। इनकी सफलता के चलते इन्हें 12 फिल्में ऑफर हुई हैं। इसके बारे में खुद सुशांत ने खुलासा किया था।  

 

खबरें और भी हैं...