दैनिक भास्कर हिंदी: Bollywood Drugs connection: NCB ने फिल्म प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला की पत्नी समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया

November 9th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला की पत्नी शबाना सईद समेत 5 लोगों को ड्रग्स केस में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गिरफ्तार किया है। मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर बानखेड़े ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। फिरोज के घर से एनसीबी की टीम ने ड्रग्स बरामद किया था जिसके बाद ये गिरफ्तारी हुई है।आरोपियों के पास से साढ़े तीन लाख रुपए से ज्यादा की ड्रग्स बरामद की गई है। एनसीबी की टीम ने मामले में गिरफ्तार ड्रग पेडलर से मिली सूचना के आधार पर फिरोज नाडियाडवाला के जेवीपीडी स्कीम, गुलमोहर क्रास रोड स्थित बरकत नाम के बंगले पर छापा मारा।

 

 

एनसीबी को सूचना मिली थी कि उनकी पत्नी शबाना सईद नशे का सेवन करतीं हैं। तलाशी के दौरान घर से 10 ग्राम गांजा मिला। यह गांजा वाहिद शेख उर्फ सुल्तान नाम के एक आरोपी से शबाना ने खरीदा था। गांजे की बरामदगी के बाद एनसीबी ने शबाना को एनडीपीएस कानून की धारा 67 के तहत नोटिस देकर बयान दर्ज करने बुलाया। पूछताछ के दौरान ड्रग्स खरीदने और उसके सेवन में शबाना की भूमिका सामने आने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में फिरोज नाडियाडवाला से भी पूछताछ की गई है।

तलाशी के दौरान नाडियाडवाला बंगले से मिली ड्रग्स
नाडियाडवाला वेलकम, फिर हेराफेरी, आवारा पागल दीवाना जैसी कई हिट फिल्मों के निर्माता हैं। रविवार को एनसीबी की टीमों ने मुंबई के मालाड, अंधेरी, लोखंडवाला और नई मुंबई के कोपरखैरणे व खारघर इलाकों में छापेमारी की। इस दौरान कुल पांच आरोपियों से एनसीबी ने 717 ग्राम गांजा. 74 ग्राम चरस और 95 ग्राम एमडी बरामद किया है। बरामद ड्रग्स की कुल कीमत 3 लाख 58 हजार 610 रुपए हैं। सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मामले में बॉलीवुड का ड्रग्स कनेक्शन सामने आया था। इसके बाद पुलिस मामले में दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंग जैसी अभिनेत्रियों से पूछताछ कर चुकी है। जबकि सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती जेल की हवा भी खा चुकीं हैं।  

एनसीबी की टीम 20 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है
बॉलीवुड का ड्रग्स कनेक्शन सामने आने के बाद से अब तक एनसीबी की टीम 20 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। पिछले हफ्ते बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्र‍िएड्स के भाई अगिसिलाओस डेमेट्रिएड्स को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था अगिसिलाओस मूल रूप से साउथ अफ्रीकन मूल के हैं। इसके अलावा धर्मा प्रोडक्शन के पूर्व कर्मचारी क्ष‍ित‍िज प्रसाद को भी इस केस में गिरफ्तार किया जा चुका है। दोनों पर मुंबई में कोकेन सप्लाई करने वाले नाइजिर‍ियन शख्स के साथ संपर्क होने के आरोप हैं।

खबरें और भी हैं...