दैनिक भास्कर हिंदी: Gandhi Jayanti 2020: बॉलीवुड हस्तियों ने महात्मा गांधी की जयंती पर बापू को इस अंदाज में दी श्रद्धांजलि

October 3rd, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश भर में आज (02 अक्टूबर, शुक्रवार) राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151वीं जयंती मनाई जा रही है। आज ही के दिन मोहनदास करमचंद गांधी यानी बापू का जन्म हुआ था। गांधी जी एक महान नेता के साथ समाज सुधारक भी थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन निडर होकर लोगों के अधिकारों और सम्मान के लिए संघर्ष किया। लोग उन्हें बापू कहकर पुकारते थे और उनके विचार आज भी लोगों का मार्गदर्शन कर रहे हैं। 

इस दिन का जश्न पूरा देश तो मना ही रहा है, बॉलीवुड कलाकारों ने भी गांधी जी को सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजल‍ि दी है। आइए जानते हैं इनके बारे में...

CBI दर्ज कर सकती है धारा 302 के तहत हत्‍या का केस

रितेश देशमुख ने बापू को याद करते हुए लिखा, आज हमें महात्मा गांधी जी के विचारों ज़रूरत की सबसे ज़्यादा है। जो बदलाव हम अपने देश में चाहते है, वो ही बदलाव हमें सबसे पहले अपने अंदर लाना होगा।

वहीं सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बापू को श्रद्धांजली देते हुए लिखा, हिंसा के खिलाफ अहिंसा के उनके विचार हमें हमारी लड़ाई लड़ने में ताकत देता है। चलो एक साथ नफरत और नकारात्मकता को फैलने से रोकें। 

कमल हसन ने बेटी अक्षरा हसन द्वारा गाए एक गीत का जिक्र करते हुए लिखा- 'मिस्टर महात्मा गांधी को जन्मदिन की बधाई @Iaksharahaasan ने बचपन में मेरे लिए एक गीत गाया था उसे शेयर कर रहा हूं। हर भारतीय को पुकार रहा हूं उस इंसान को याद करने के लिए जिनकी जिंदगी हमारे लिए एक संदेश है! चलो भारत को एक ऐसी जगह बनाएं जहां हर कोई बराबर हो- सारे जहां से अच्छा, गांधी का भारत अभी भी हमारा हो सकता है!

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल ने लिखा, कमजोर कभी माफ नहीं कर सकता, यह एक ताकतवर इंसान की विशेषता है- महात्मा गांधी

शबाना आजमी ने ट्वीट किया, महात्मा गांधी के जन्मदिवस पर उन्हें याद करती हूं। उम्मीद का धागा अब भी है कि उनका मार्गदर्शन हमें इस अंधकार से रोशनी की तरफ ले जाएगा।

उर्मिला मातोंडकर ने लिखा, वैष्णव जन तो तेने कहिए जे पीर परायी जाणे रे।

दिशा पटानी ने बापू को याद करते हुए एक पोस्ट किया, जिसमें लिखा है हैप्पी गांधी जयंती।

वहीं पायल घोष ने महात्मा गांधी जयंती पर उन्हें याद करते हुए एक पोस्ट किया है।