हैप्पी बर्थडे रितेश देशमुख: जानिए एक्टर से जुड़ी ये अनसुनी बातें... 

Happy Birthday Riteish Deshmukh, know some facts about Bollywood actor 
हैप्पी बर्थडे रितेश देशमुख: जानिए एक्टर से जुड़ी ये अनसुनी बातें... 
हैप्पी बर्थडे रितेश देशमुख: जानिए एक्टर से जुड़ी ये अनसुनी बातें... 

डिजिटल डेस्क (भोपाल)। एक्टर रितेश देशमुख आज 17 दिसंबर को अपना 42वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रहे हैं।  रितेश एक बहुमुखी अभिनेता के रूप में बॉलीवुड और मराठी सिनेमा में अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं। रितेश कई बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर कॉमेडी हिट फिल्मों में अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं। रितेश ने बॉलीवुड सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म "तुझे मेरी कसम" ("Tujhe Meri Kasam") से की और तभी से एक्टर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन लगातार करते आ रहे हैं। रितेश देशमुख ने 2014 में मराठी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत स्वर्गीय फिल्म निर्माता निशिकांत कामत की फिल्म "लाइ भारी" से की थी। इसमें फीमेल लीड एक्ट्रेस में राधिका आप्टे भी थीं। फिल्म में अभिनेता ने डबल रोल निभाया था। आइए, जानते हैं एक्टर रितेश की लाइफ से जुड़ी कुछ बातें... 

 
- 2006 में न्यूमरोलॉजी के चलते रितेश ने अपना नाम "Ritesh" से बदलकर "Riteish" कर दिया।
-रितेश न केवल एक शानदार अभिनेता हैं, बल्कि एक प्रोफेशनल आर्किटेक्ट भी हैं। रितेश ने आर्किटेक्ट की डिग्री कमला रहेजा विद्यानिधि इंस्टीट्यूट फॉर आर्किटेक्चर एंड एनवायरनमेंटल स्टडीज, मुंबई से पूरी की। 
- रितेश अपनी पहली फिल्म की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस पत्नी जेनेलिया डिसूजा से मिले थे और उन्होंने एक बार खुलासा किया था कि जेनेलिया ने उनसे शुरुआत में बात नहीं की थी, क्योंकि वह महाराष्ट्र के सीएम के बेटे थे।
- रितेश ने जेनेलिया डिसूजा से एक मराठी शादी समारोह में 3 फरवरी, 2012 को शादी की। इसके पहले दोनों एक-दूसरे को लगभग 10 साल यानी एक दशक से डेट करते रहे थे। 
-  रितेश एक मजबूत राजनीतिक पृष्ठभूमि वाले परिवार से आते हैं। उनके दिवंगत पिता विलासराव देशमुख महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री थे। यहां तक कि अभिनेता के भाई धीरज देशमुख और अमित देशमुख अभी भी राजनीति में सक्रिय हैं।
- रितेश एक्टर के साथ-साथ निर्माता भी हैं और उन्होंने 2013 में मुंबई फिल्म कंपनी के नाम से अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू किया हुआ है।

Created On :   17 Dec 2020 6:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story