comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

मोदी सरकार की विरोधी एक्ट्रेस तापसी पन्नू और डायरेक्टर अनुराग कश्यप के घर इनकम टैक्स का छापा

मोदी सरकार की विरोधी एक्ट्रेस तापसी पन्नू और डायरेक्टर अनुराग कश्यप के घर इनकम टैक्स का छापा

मुंबई । बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को आयकर विभाग ने फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म निर्माता विकास बहल के ठिकानों पर तलाशी ली है। उल्लेखनीय है कि दोनों ही नरेंद्र मोदी सरकार के विरोधी रहे हैं और अनुराग ने हाल ही में किसान आंदोलन के समर्थन में कई ट्वीट भी किए थे। 

इस जांच से संबंधित आयकर विभाग के सूत्र ने बताया कि , पन्नू, कश्यप और बहल के मुंबई और कई अन्य जगहों के परिसरों में तलाशी ली जा रही है। हालांकि, सूत्र ने इस मामले को लेकर आगे की जानकारी साझा करने से मना कर दिया है। लेकिन उन्होंने कहा है कि विभाग की कई टीमें फैंटम्स फिल्म्स समेत मुंबई और बाहर के 22 ठिकानों पर तलाशी ले रही हैं।

वहीं विभाग के अधिकारी इन तलाशियों को लेकर फैंटम फिल्म्स का नाम लेने से साफ बचते नजर आए। वहीं विभाग के अन्य अधिकारी ने बताया कि यह तलाशी कर चोरी को लेकर की जा रही है।

बता दें कि कश्यप, बहल और पन्नू सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खासे मुखर रहे हैं और वे 3 कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसानों के आंदोलन को लेकर भी चिंता जता चुके हैं। तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के खिलाफ टैक्स रेड पर सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इनकम टैक्स विभाग को जिसके बारे में जो भी जानकारी मिलती है वह उसके आधार पर उसकी जांच करती है और बाद में मामला कोर्ट में जाता है। 

फैंटम फिल्म्स की स्थापना 2011 में निर्देशक अनुराग कश्यप, निर्देशक विक्रमादित्य मोटवाने, निर्माता मधु मंटेना और यूटीवी स्पॉटबॉय के पूर्व प्रमुख विकास बहल ने की थी। बाद में 2018 में इसे बंद कर दिया गया था।  वहीं इन तलाशियों को लेकर कांग्रेस के लोकसभा सांसद मनिकम टैगोर ने कहा है, क्यों (केंद्रीय वित्त मंत्री) निर्मला सीतारमण इतनी प्रिडिक्टबल हैं? आयकर विभाग के लिए यह दुखद है कि वह एकतरफा और राजनीतिक हो गया है?

कमेंट करें
BokJS