comScore

Statement: कंगना रनौत ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि, गांधी- नेहरू पर साधा निशाना

Statement: कंगना रनौत ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि, गांधी- नेहरू पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपने बयानों के चलते हमेशा चर्चा में रहती हैं। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर भी कुछ ऐसा ही हुआ। जब कंगना ने एक ओर जहां लौहपुरुष पटेल को श्रद्धांजलि दी। वहीं गांधी जी और चाचा नेहरू को लेकर कुछ ऐसी बात कह दी कि सब हैरत में पड़ गए हैं।

दरअसल, वल्लभ भाई की जयंती के मौके पर एक्ट्रेस कंगना रनौत ने पटेल के लिए कई ट्वीट किए हैं। उन्होंने पटेल को देश का सच्चा लौह पुरुष बताया है और लिखा है कि उनके प्रधानमंत्री ना बनने के फैसले का हमें पछतावा है। वहीं अपने ट्वीट में महात्मा गांधी और पंडित जवाहर लाल नेहरू की आलोचना की है। 

सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145 वीं जयंती आज

कंगना ने ट्वीट करते हुए लिखा, "उन्होंने गांधी को खुश करने के लिए भारत के पहले प्रधानमंत्री के रूप में अपने सबसे योग्य और निर्वाचित पद का बलिदान दिया क्योंकि गांधी को लगता था कि नेहरू बेहतर अंग्रेजी बोलते हैं। इससे सरदार पटेल को नहीं बल्कि पूरे देश को दशकों तक नुकसान भुगतना पड़ा। हमें बेशर्मी से वह छीन लेना चाहिए जिस पर हमारा हक है।"

कंगना ने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, 'वह भारत के असली लौह पुरुष हैं। मेरा मानना ​है कि गांधी जी नेहरू की तरह एक कमजोर दिमाग चाहते थे, ताकि वे उन्हें नियंत्रण में रख सके और नेहरू को आगे कर सभी निर्णय ले सकें। यह एक अच्छी योजना थी, लेकिन गांधी के मारे जाने के बाद जो हुआ वह बहुत बड़ी त्रासदी थी।

लास्ट में एक और ट्वीट करते हुए कंगना ने लिखा, 'भारत के लौह पुरुष सरदार पटेल को उनकी जयंती पर याद करती हूं। आप एक ऐसे व्यक्ति थे, जिन्होंने हमें आज का भारत दिया है, लेकिन आपने एक प्रधानमंत्री का पद त्याग कर हमारे महान नेतृत्व और दूरदर्शिता को हमसे दूर किया है। हमें आपके निर्णय पर गहरा अफसोस है।'

कमेंट करें
qKMCj