'मेंटल है क्या' नहीं, अब 'जजमेंटल है क्या' हुआ कंगना की फिल्म का नाम

kangana ranauts film mental hai kya new title judgemental hai kya
'मेंटल है क्या' नहीं, अब 'जजमेंटल है क्या' हुआ कंगना की फिल्म का नाम
'मेंटल है क्या' नहीं, अब 'जजमेंटल है क्या' हुआ कंगना की फिल्म का नाम

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत और राजकुमार राव स्टारर फिल्म "मेंटल है क्या" का नाम अधिकारिक रूप से बदल दिया गया है। बालाजी टेलीफिल्म्स ने खुद इस बात की जानकारी है। इस फिल्म के नाम पर इंडियन साइकैट्रिक सोसाइटी ने आपत्ति जताई थी। सेंसर बोर्ड ने भी मेकर्स को फिल्म का नाम बदलने के लिए कहा था। सेंसर बोर्ड का कहना था कि इससे मानसिक रूप से बीमार लोगों को आघात होगा। जिसके बाद फिल्म का नाम बदलकर "जजमेंटल है क्या" कर दिया गया है। 

बालाजी टेलीफिल्म्स के एक सूत्र के अनुसार "मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी मामलों की संवेदनशीलता हमें पता है। हमारी भावनाएं किसी को भी आहत पहुंचाने की नहीं हैं, इसलिए मेकर्स ने फिल्म का नाम "मेंटल है क्या" से "जजमेंटल है क्या" कर दिया है। कंगना और राजकुमार राव ने फिल्म में बेहतरीन काम किया है। दर्शकों को और ज्यादा इंतजार नहीं कराना चाहते, जल्द ही फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी।"

फिल्म का नाम बदलने के बाद सीबीएफसी ने मामूली बदलाव के बाद U/A सर्टिफिकेट दिया है। इसके बाद मेकर्स ने खुशी जाहिर की। यह फिल्म 26 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। फिल्म में देरी की वजह, इसके नाम को लेकर चल रहा विवाद था। बता दें जैसे ही ​इस फिल्म की घोषणा हुई तो इसके बाद इंडियन साइकैट्रिक सोसाइटी ने सेंसर बोर्ड में फिल्म के नाम को लेकर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा था कि फिल्म का टाइटल अपमानजनक है और इसमें बदलाव होना चाहिए। 

वहीं इस फिल्म को लेकर सीबीएफसी चीफ प्रसून जोशी को कहा था कि यह फिल्म मेंटल हेल्थ केयर अधिनियम 2017 के कई वर्गों का उल्लंघन करती है। यह दिमागी रुप से बीमार लोगों के लिए खराब भाषा के इ​स्तेमाल करने जैसा है। इसके पहले फिल्म का नाम "मेंटल है क्या" से बदलकर "सेंटिमेंटल है क्या" करने की बात सामने आई थी, लेकिन इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी। 

Created On :   29 Jun 2019 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story