comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

सुशांत केस में ड्रग्स कनेक्शन: रिया-शोविक समेत 6 आरोपियों की जमानत याचिका खारिज, अब खटखटाएंगे हाईकोर्ट का दरवाजा


डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death Probe) के मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर गिरफ्तार हुईं एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को फिलहाल जेल में ही रहना होगा। आज शुक्रवार को रिया की जमानत याचिका खारिज कर दी गई है। मुंबई की सेशन कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती, रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, ज़ैद विलात्रा, दीपेश सावंत, अब्दुल बासित परिहार यानी सभी 6 आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। अब रिया के वकील जमानत के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख करेंगे।

रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, वह अगले सप्ताह बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख कर सकते हैं। मानशिंदे ने मीडिया से कहा, एक बार हमें एनडीपीएस विशेष कोर्ट के आदेश की प्रति मिल जाए, तो हम बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख करने के बारे में अगले सप्ताह फैसला करेंगे। आगे राहत मिलने तक रिया भायखला जेल में ही रहेंगी। उन्हें 8 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

भायखला जेल की महिला विंग में हैं रिया
रिया की जमानत याचिका पर गुरुवार को भी सुनवाई हुई थी, तब सेशन कोर्ट ने फैसला सुरक्ष‍ित रख लिया था। बता दें कि, ड्रग केस में एनसीबी द्वारा गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं। उनको भायखला जेल की महिला विंग में रखा गया है। रिया की सेल शीना बोरा हत्याकांड मामले में आरोपी इंद्राणी मुखर्जी की सेल के पास ही है।

तीन दिन तक पूछताछ के बाद NCB ने किया था गिरफ्तार 
गौरतलब है कि, सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने लगातार तीन दिन तक पूछताछ करने के बाद मंगलवार को रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया था। कागजी कार्रवाई और मेडिकल टेस्ट के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। जहां से रिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया । गिरफ्तारी के बाद मंगलवार की रात रिया चक्रवर्ती को एनसीबी के लॉकअप में गुजारनी पड़ी थी। बुधवार को रिया को भायखला जेल में शिफ्ट किया गया।

वहीं रिया का भाई शोविक, जैद विलात्रा, दीपेश सावंत, अब्दुल बासित और सैमुअल मिरांडा पहले से ही एनसीबी की हिरासत में थे। शोविक, ज़ैद और सैमुअल की रिमांड की अवधि 9 सितंबर को खत्म हो रही थी। जिसके चलते तीनों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया और जहां से तीनों को 14 दिन की हिरासत में भेज दिया गया। 

कमेंट करें
76Tjc
कमेंट पढ़े
Rajkumar September 12th, 2020 06:20 IST

दोसी को सजा मिलनी चाहिए