comScore

वेल्स में गोल्डन ड्रैगन अवॉर्ड से नवाजे जाएंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी


डिजिटल डेस्क, मुम्बई। अपनी संजीदा ​एक्टिंग के लिए पहचाने जाने वाले एक्टर नवाजउद्दीन सिद्दकी के अदाकारी के चर्चे सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं। नवाज की अदाकारी देखकर मशहूर ब्रजीलियन नावेलिस्ट और लिरिसिस्ट पाउलो कोएल्हो भी उनकी तारीफ कर चुके हैं। नवाज की इसी स्किल के चलते वेल्स में आयोजित कार्डिफ इंटरनेशनल फिल्म फेस्ट‍िवल 2019 में उन्हें सम्मानित किया जाएगा। 

यह फेस्टिवल वेल्स में 24 से 27 अक्टूबर तक होगा। इस फेस्टिवल में नवाज को गोल्डन ड्रैगन अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। यह अवॉर्ड सिनेमा में उनके बेहतर योगदान के लिए दिया जा रहा है। इस अवॉर्ड के बारे में नवाज का कहना है​ कि 'कार्डिफ फिल्म फेस्ट‍िवल का हिस्सा बनकर मैं उत्साहित हूं और इसे अटेंड करने का इंतजार कर रहा हूं।' 

वहीं फिल्म फेस्ट‍िवल के संस्थापक राहिल अब्बास ने बताया कि नवाजुद्दीन प्रोग्राम के स्पेशल गेस्ट हैं। बता दें इस अवॉर्ड की शुरुआत साल 2016 में हुई थी। राहिल अब्बास ने Andrea Moignard और Cheryl Ingram के साथ मिलकर इसे शुरु किया था। इस प्रोग्राम के ज्यूरी मेंबर्स में अनुराग कश्यप, फ्लोरेंस अईसी, जॉन ऑल्टमैन, जो फेरेरा, कीथ विलियम्स, दिव्यांका त्रिपाठी दहिया, नॉर्मेन जे वॉरन, किंबर्ली निक्सन, जॉनी ओवेन, मारिया प्राइड, काई ओवेन और मैथ्यू रीस शामिल हैं। 

कमेंट करें
2lXGc