द मोस्ट इन्फ्लुएंश‍ियल सिनेमा पर्सनैलिटी अवॉर्ड से सम्मानित हुईं रानी, इस फिल्म के लिए मिला अवॉर्ड

Rani Mukharji Was Honored With The Most Influential Cinema Personality Award
द मोस्ट इन्फ्लुएंश‍ियल सिनेमा पर्सनैलिटी अवॉर्ड से सम्मानित हुईं रानी, इस फिल्म के लिए मिला अवॉर्ड
द मोस्ट इन्फ्लुएंश‍ियल सिनेमा पर्सनैलिटी अवॉर्ड से सम्मानित हुईं रानी, इस फिल्म के लिए मिला अवॉर्ड

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। अपने दमदार किरदारों के जानी जाने वाली एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने हर फिल्म में यह साबित किया है कि वह बेस्ट एक्ट्रेस है। फिल्म "राजा की आएंगी बारात" की माला हो या फिर "कुछ कुछ होता है" कि टीना। कभी मर्दानी बनकर गुंडों से लड़ने की बात हो या फिर स्कूल टीचर बनकर बच्चों को सबक सिखाना। हर किरदार में रानी ने खुद को साबित किया है। यही वजह है कि हाल ही में साउथ-ईस्ट एशिया में आयोजित एक अवॉर्ड शो में रानी को द मोस्ट इन्फ्लुएंश‍ियल सिनेमा पर्सनैलिटी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

रानी को यह सम्मान फिल्म हिचकी के लिए मिला। सिद्धार्थ मल्होत्रा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने रानी ने बेहतरीन अभिनय किया था। रानी ने इसमें एक ऐसे टीचर की भूमिका निभाई है, जो Tourette Syndrome से पीड़ित है। हिचकी देश-विदेश में काफी सक्सेसफुल रही थी। इस फिल्म ने 250 करोड़ का कलेक्शन किया था। 

अवॉर्ड मिलने की खुशी में रानी ने कहा कि एक ऑफिश‍ियल स्टेटमेंट देते हुए रानी ने कहा, "मोस्ट इन्फ्लुएंश‍ियल सिनेमा पर्सनैलिटी कहा जाना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। बतौर एक्टर मैं लकी हूं कि मुझे ऐसी फिल्में करने का मौका मिलता है जिनसे मैं प्रेरित होती हूं और जिसे सभी लोग देखते हैं। कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जो चर्चा का विषय बन जाती है और समाज में बदलाव भी लाती है। मुझे ऐसी फिल्में कुछ ज्यादा पसंद है जो लोगों के दिल और दिमाग में चेंज लाते हैं और इस दुनिया के बारे में सोचने के तरीके को बदलते हैं।"

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि "मुझे लगता है कि ये मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उस चीज को आवाज दूं, बढ़ावा दूं जो मेरे आस-पास हो रही है। हिचकी भी ऐसी ही एक फिल्म है। फिल्म का पॉजीट‍िव मैसेज दुनियाभर के ऑडियंस, स्टूडेंट्स, टीचर्स और खासकर Tourette Syndrome से लड़ रहे लोगों के बीच फैला है।"

Created On :   10 Nov 2019 8:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story