इन 5 फिल्मों ने रवीना टंडन को दिलाई बॉलीवुड में पहचान, "दिलवाले से मोहरा" तक में अभिनेत्री का चला जादू

Raveena Tandons amazing acting is seen in these five films, Dilwale to Mohra is included!
इन 5 फिल्मों ने रवीना टंडन को दिलाई बॉलीवुड में पहचान, "दिलवाले से मोहरा" तक में अभिनेत्री का चला जादू
47वां जन्मदिन इन 5 फिल्मों ने रवीना टंडन को दिलाई बॉलीवुड में पहचान, "दिलवाले से मोहरा" तक में अभिनेत्री का चला जादू

डिजिटल डेस्क, नई मुंबई। रवीना टंडन का फिल्मों करियर काफी खास रहा है वो मात्र अभिनेत्री नहीं बल्कि कहानीकार के रूप में अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाते रहीं हैं। अपने दौर की एक बेहतरीन अदाकारा कहलाने वाली रवीना 26 अक्टूबर को अपना 47वां जन्मदिन मना रही है। रवीना आज भी एकदम फिट और परफेक्ट लुक के साथ कैमरे के सामने दिखाई देती है। एक्ट्रेस की मोहरा, दिलवाले, अंदाज़ अपना अपना जैसी फिल्मों ने उन्हें 90 के दशक में सबसे अधिक लोकप्रिय अभिनेत्री की लिस्ट में शामिल करवाया। 47वें जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी पांच बेहतरीन फिल्में के बारे में बताएंगे, जिन्होंने दर्शकों के दिल पर राज किया। 

सत्ता

Satta (2003) Movie: Watch Full Movie Online on JioCinema
 

रवीना टंडन ने मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित इस राजनीतिक ड्रामा फिल्म के साथ अपनी एक नई छवि बनाने की कोशिश की थी। फिल्म में उन्हें अनुराधा सहगल के रूप में दिखाया गया है, मधुर भंडारकर की 2003 की फ़िल्म में रवीना टंडन ने हटके किरदार निभाया था जो उनके किरदारों से काफी अलग था।

मोहरा

Mohra' turns 27: What worked for the Akshay-Raveena-Suniel Shetty scorcher?  | NewsBytes

राजीव राय द्वारा बनाई गई फिल्म मोहरा रवीना के फ़िल्मी करियर में एक गेम-चेंजर साबित हुई। फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल भी मुख्य भूमिका में थे। फिल्म की कहानी एक पत्रकार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक हत्यारे की मदद करने के लिए उम्रकैद की सजा से छूटकर आता है। 1995 में फिल्म को नौ फिल्मफेयर नामांकन मिले थे।

दिलवाले

Ajay Devgn about writing love letters to Raveena Tandon: Ask her, if I've  ever called her up [Throwback] - IBTimes India


हैरी बवेजा की फिल्म 1994 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई थी। इस फिल्म में रवीना टंडन, अजय देवगन, सुनील शेट्टी और परेश रावल मुख्य भूमिकाओं में थे। शुरुआत में, दिव्या भारती को मेन रोल के लिए दिया गया था, हालांकि, रवीना ने उनकी जगह ले ली। दिलवाले एक रोमांटिक-एक्शन फिल्म है जो आपको आखिर तक बांधे रखेगी।

मातृ

Exclusive interview! Raveena Tandon on 4 years of 'Maatr': The film was  challenging as it emotionally scars you | Hindi Movie News - Times of India


रवीना टंडन की मातृ, जिससे उन्होंने फिर से वापसी की है, एक माँ की भूमिका निभाते हुए देखा जा सकता है, जो अपनी बेटी को न्याय के लिए हिंसा का रास्ता चुनती है। फिल्म में रवीना टंडन के प्रदर्शन को काफी प्रभावी बताया गया है।

लाडला

Sridevi: Sridevi, Raveena Tandon and Anil Kapoor in Laadla (1994)


इस फिल्म में रवीना टंडन ने सेकेंड लीड रोल निभाया था। राज कंवर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अनिल कपूर और श्रीदेवी ने मेन रोल निभाया था। फिल्म एक कंपनी के मालिक के बारे में है जो अपने फैक्ट्री के कर्मचारी राजू से शादी करती है।
 

Created On :   25 Oct 2021 1:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story