रेखा के जन्मदिन पर खुला बड़ा राज: इस एक गलती पर सबके सामने रेखा पर भड़कीं थी जया, इस फिल्म के बाद नहीं मिला अमिताभ का साथ

October 10th, 2021

 डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा अपना 67वां जन्मदिन मानाने जा रहीं हैं, रेखा की ऑन और ऑफ स्क्रीन आज भी वही लोकप्रियता है जो उनके करियर के पीक पर थी। रेखा ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं, फिल्मों के साथ-साथ रेखा अपनी खूबसूरती और निजी जिंदगी के लिए भी काफी लाइमलाइट में रहीं हैं। डेटिंग की अफवाहों और प्रोजेक्ट विवादों के बीच, उन्होंने हमेशा पर्दे पर जादू को बिखेरा है। रेखा ने अपनी आत्मकथा में कई राज से पर्दा हटाया है, इन्हें पढ़ कर आप भी चौंक जाएंगे।
आमतौर पर सेलिब्रिटी की आत्मकथा काफी दिलचस्प होती हैं, यह उनकी निजी दुनिया का एक दरवाजा खोल देती है, जो ज्यादातर आम लोगों  से छिपा होता है। रेखा के साथ तो कहानी और भी दिलचस्प है। सभी जानना चाहते थे की क्यों रेखा सालों से मीडिया और दर्शकों से खुद को दूर कर लिया था।

Rekha weight loss | [THROWBACK] When birthday girl Rekha spoke about  starving herself to lose weight


आत्मकथा में किए हैं बड़े खुलासे
यासिर उस्मान द्वारा लिखित एक आत्मकथा रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी में एक्ट्रेस ने अलग-अलग घटनाओं और एपिसोड को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। इन खुलासों में रेखा ने अपनी निजि जिंदगी और अमिताभ से अफेयर की कई बातें बताई हैं। अमिताभ बच्चन से ऑफ स्क्रीन सिलसिला ने अमिताभ और जया के रिश्ते में भी दीवार खड़ी कर दी थी। बातें यह भी सामने आईं थीं कि जया ने बिग बी को रेखा के साथ काम करने से मना कर दिया था। किताब के एक हिस्से में लेखक ने खुलासा किया है कि कैसे रेखा ने ऋषि कपूर-नीतू सिंह की शादी में माथे पर सिंदूर लगाकर सभी को चौंका दिया था। मेहमान और मीडिया यह सोच में पड़ गए कि क्या रेखा ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली है। उसी पार्टी में रेखा बिग बी के पास गईं और उनसे बातें करने लगीं जिससे जया बच्चन भड़क गई। दरअसल रेखा अपनी फिल्म की शूटिंग से सीधा शादी में पंहुची थी जिसकी वजह से वह सिंदूर नहीं हटा पाई।

When Amitabh Bachchan told producers he wouldn't work with Rekha again


इस फिल्म के बाद छूटा साथ
1978 में एक पत्रिका को दिए एक इंटरव्यू में, रेखा ने अमितीभ के साथ अपने अफेयर के बारे में कुछ चौंकाने वाले और खुलासे किए थे। रेखा ने जया को निशाना बनाते हुए कहा था कि उनके और बिग बी के साथ काम नहीं करने के फैसले के पीछे वह जिम्मेदार थी। रेखा ने कहा, "कुछ समय पहले एक पुरस्कार समारोह में, मैंने कुछ पंक्तियाँ पढ़ीं। सभी ने सोचा कि वे अमिताभ के लिए हैं लेकिन वास्तव में वह जया के लिए था।" मुकद्दर का सिकंदर के बाद अमिताभ ने अपने निर्माताओं को स्पष्ट कर दिया था कि वह मेरे साथ काम नहीं करने जा रहे हैं। बाकी सभी ने मुझे इसके बारे में बताया भी लेकिन अमिताभ ने इस विषय पर एक शब्द नहीं कहा। जब मैंने उनसे इस बारे में सवाल करने की कोशिश की, तो उन्होंने कहा, ' मैं एक शब्द नहीं कहने जा रहा हूं। मुझसे इसके बारे में मत पूछो।"  इस इंटरव्यू के बाद रेखा काफी चर्चा में रही थी, आज भी लोग जब इनके रिश्ते की बात करते हैं तो कई अनसुलझे सवाल सामने होते हैं।  

Rekha CHANGED shoot Timings for Amitabh Bachchan - video Dailymotion