दैनिक भास्कर हिंदी: birthday anniversary: राजकूपर की गोदी में खेल रही इस बच्ची का करीना कपूर से है खास कनेक्शन

December 14th, 2020

डिजिटल डेस्क (भोपाल)।  14 दिसंबर को महान डायरेक्टर राजकूपर साहब का 96वें बर्थ-डे है। इस मौके पर धर्मेंद्र से लेकर कई बॉलीवुड सितारों ने उन्हें जन्मदिन पर याद किया। धर्मेंद्र ने एक फोटो शेयर की है, जिसमें वे राजकूपर के साथ हैं किसी पार्टी में हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि 'राजसाहब आज आपका बर्थ-एनीवर्सरी है। हम सब आपको बहुत याद करते हैं। आपको हमेशा बड़े प्यार और सम्मान के साथ याद किया जाएगा'।  

 
वहीं, एक्ट्रेस पोती करिश्मा कपूर ने अपने दादा को याद करते हुए एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वो उनकी गोद में खेलती हुई नजर आ रही हैं। करिश्मा ने कैप्शन में लिखा है कि 'दादा जी आप से बहुत कुछ सीखा है। आपको बर्थ-डे पर बहुत मिस कर रही हूं'। उल्लेखनीय है कि एक्ट्रेस करिश्मा कपूर और करीन कपूर, राजकपूर साहब के बेटे रणधीर कपूर की बेटियां हैं। 

भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े शोमैन के रूप में माने जाने वाले राज कपूर समाजिक विषयों के साथ अपने प्रतिष्ठित पात्रों और फिल्मों के लिए सम्मानित हैं। उनके द्व्रारा स्थापित आर.के स्टूडियों ने भारतीय सिनेमा को एक नई पहचान पूरी दुनिया में दी।  उनकी 1951 में आई सुपरहिट फिल्म आवारा ने राजकपूर को विशेष रुप से बुल्गारिया, चीन, अफ्रीका में अंतर्राष्ट्रीय ख्याति दिलाई, जैसा कि गल्फ न्यूज और पुस्तक ग्लोबल बॉलीवुड, ट्रेवल्स ऑफ हिंदी सोंग एंड डांस में लिखा गया है। आवारा में एक न्यायाधीश पिता (पृथ्वीराज कपूर) अपने ही बेटे (राज कपूर) को एक अपराध के लिए उसे दंडित करने के लिए मजबूर किया जाता है। इस फिल्म में नरगिस भी लीड रोल में थीं।