कोर्ट के सामने पेश किए जाएंगे शोविक-मिरांडा, एनसीबी करेगी हिरासत की मांग

Shovik-Miranda will be presented before the court, NCB will demand custody
कोर्ट के सामने पेश किए जाएंगे शोविक-मिरांडा, एनसीबी करेगी हिरासत की मांग
कोर्ट के सामने पेश किए जाएंगे शोविक-मिरांडा, एनसीबी करेगी हिरासत की मांग
हाईलाइट
  • कोर्ट के सामने पेश किए जाएंगे शोविक-मिरांडा
  • एनसीबी करेगी हिरासत की मांग

मुंबई, 5 सितंबर (आईएएनएस)। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार करने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) शनिवार को उन्हें अदालत में पेश करेगी। वह आगे की जांच के लिए अदालत से उनकी हिरासत की भी मांग करेगी।

बॉलीवुड स्टार की मौत के मामले में ड्रग एंगल की जांच के तहत एनसीबी ने दिनभर पूछताछ करने के बाद शुक्रवार को शोविक और मिरांडा को गिरफ्तार किया था।

एनसीबी अधिकारियों के अनुसार, इन दोनों से 10 घंटे की पूछताछ के दौरान ड्रग मामले में उनकी संलिप्त होने के पर्याप्त सबूत मिलने के बाद ये गिरफ्तारियां की गईं थीं।

एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा और एजेंसी जांच के लिए उनकी 7 दिन की हिरासत की मांग करेगी। इन दोनों को एनडीपीएस अधिनियम की धाराओं 20 (बी), 28, 29, 27 (ए) के तहत गिरफ्तार किया गया है। इनमें धारा 27 के तहत आने वाले अपराध गैर-जमानती हैं।

गिरफ्तारी के बाद पता चला है कि शोविक एक अन्य गिरफ्तार आरोपी अब्दुल बासित परिहार से ड्रग्स मंगवाता था। परिहार को गुरुवार शाम को गिरफ्तार किया गया था और 9 सितंबर तक के लिए उसे एजेंसी की हिरासत में भेज दिया गया।

एनसीबी के अनुसार, शोविक ड्रग-पैडलर परिहार से गांजा और मारिजुआना मंगवाता था और उसे गूगल पे से भुगतान करता था।

एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय की जांच में ड्रग एंगल मिलने के बाद 26 अगस्त को एनडीपीएस एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। इस मामले में रिया, उसके भाई, टैलेंट मैनेजर जया साहा, सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी और गोवा स्थित होटल व्यवसायी गौरव आर्य का नाम शामिल है।

सुशांत की रहस्यमयी मौत के मामले में एनसीबी, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी के बाद जांच में शामिल होने वाली तीसरी केंद्रीय एजेंसी है।

इससे पहले शुक्रवार को एनसीबी ने रिया-शोविक और मिरांडा के घरों की तलाशी ली थी और उन्होंने शोविक का लैपटॉप और मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया था।

एसडीजे/वीएवी

Created On :   5 Sep 2020 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story