दैनिक भास्कर हिंदी: Birthday: सोनम कपूर ने फिल्मों के लिए घटाया था 30 किलो वजन, आज हैं बॉलीवुड की फिट अभिनेत्री 

June 9th, 2021

डिजिटल डेस्क,मुंबई। बॉलीवुड की फैशन क्वीन और अभिनेता अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर उनके पिता अनिल कपूर ने सोनम के बचपन की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए सोनम के लिए स्पेशल नोट भी लिखा है।

बता दें कि, सोनम आज हिंदी सिनेमा में अपने फैशन सेंस और फिटनेस को लेकर काफी फेमस है लेकिन एक वक्त था जब वो 86 किलो की थी और उन्हें फिल्मों में काम करने के लिए अपना 30 किलो वजन घटाना पड़ा था। वजन घटाने के बाद ही सोनम ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं चली लेकिन इसके बाद सोनम को फिल्मों के कई ऑफर आए और अब तक के करियर में उन्होंने 23 फिल्मों में काम किया, जिनमें से 6 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस में खूब नाम कमाया। उन फिल्मों के नाम हैं- नीरजा, रांझणा, भाग मिल्खा भाग, वीरे दी वेडिंग, प्रेम रतन धन पायो और पैडमैन

देखिए, अनिल कपूर का पोस्ट

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor)

अनिल कपूर ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर सोनम की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं और स्पेशल नोट के साथ सोनम को बर्थडे विश किया है। अभिनेता अनिल कपूर ने लिखा, अपने सपनों का पीछा करने वाली और अपने दिल का पीछा करने वाली लड़की के लिए... @sonamkapoor, आपको हर रोज बढ़ते हुए देखना एक माता-पिता के रूप में एक सपने के सच होने जैसा है। मैं निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ बच्चों के साथ भाग्यशाली रहा। जब आप बनना चाहते हैं तो आप मजबूत होते हैं, बिना असफलता के दयालु और हमेशा विकसित होते रहते हैं। आपके पास हर चीज में आप में से कुछ को शामिल करने का एक तरीका है और यह आपके बारे में मेरी पसंदीदा चीजों में से एक है। मैं बहुत आभारी हूं कि आप और आनंद सुरक्षित और स्वस्थ हैं और हम फिर से आपके साथ रहने का इंतजार नहीं कर सकते... जन्मदिन मुबारक हो सोनम बेटा! तुमसे प्यार करता हूँ और तुम्हारी याद आती है!

सोनम ने किया रिप्लाई
सोनम ने अपने पापा यानि कि अनिल कपूर के इस पोस्ट पर रिप्लाई किया है। सोनम लिखती हैं कि, 'लव यू डैडी, मैं आपको सबसे ज्यादा मिस करती हूं' और इसके साथ दिल वाला इमोजी बनाया। सोनम की मां सुनीता कपूर ने दिल वाले इमोजी कमेंट किए तो वहीं आनंद आहूजा ने लिखा कि, बिल्कुल सही कहा @anilkapoor - "जरूरत पड़ने पर मजबूत, बिना असफलता के दयालु और हमेशा विकसित होने वाली।"

सोनम कपूर की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें

  • सोनम कपूर का जन्म चेंबूर, मुंबई में 9 जून 1985 को हुआ। 
  • सोनम के पिता अभिनेता अनिल कपूर और मां सुनीता कपूर है। 
  • सोनम की एक बहन रिया कपूर फिल्म निर्माता है।
  • फिल्म ‘ब्लैक’ में सोनम ने सहायक निर्देशक के तौर पर काम किया।
  • सोनम ने संजय लीली भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से एक्टिंग डेब्यू किया।
  • सोनम की दूसरी फिल्म "दिल्ली 6" वर्ष 2009 में आई।
  • सोनम की फिल्म “आई हैट लव स्टोरी” और “आयशा” हिट रही।
  • फिल्म पैडमैन के लिए, सोनम को दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवॉर्ड्स मिला।
  • सोनम कपूर की शादी 8 मई 2018 को बिजनसमैन आनंद आहूजा से हुई है।