दैनिक भास्कर हिंदी: 35th birth anniversary: सदियों तक दिलों में धड़कते रहेंगे सुशांत, बहन ने भाई को याद करते हुए लिखी ये बात

January 21st, 2021

डिजिटल डेस्क ( भोपाल)। आज दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का 35वां जन्मदिन है। बॉलीवुड में तेजी के साथ अपने कदम बढ़ा रहे सुशांत की सांसे इतनी जल्दी धम जाएंगी, यह कोई सोच भी नहीं सकता था। हालांकि, उनकी मौत आज भी एक रहस्य बनी हुई है। भाई सुशांत को जन्मदिन पर याद करते हुए उनकी बहन श्वेता ने कई पोस्ट शेयर की हैं और लिखा है कि 'तुम मेरा ही हिस्सा हो और हमेशा ऐसे रहेंगे'। सुशांत सिंह राजपूत की बर्थ एनीवर्सरी पर बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने उन लोगों के लिए छात्रवृत्ति की घोषणा की, जो यूसी बर्कले में एस्ट्रोफिजिक्स की पढ़ाई करना चाहते हैं।

इस मौके पर भाई को याद करते हुए बहन श्वेता ने सुशांत को वो तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें वह फैमिली के साथ एक अच्छा समय व्यतीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। श्वेता ने अपनी भतीजी और बहनों के साथ सुशांत की तस्वीरों का एक कोलाज सोशल मीडिया पर शेयर किया। उन्होंने उस समय को भी याद किया जब सुशांत ने प्रशंसकों के साथ अपने जन्मदिन का केक काटा था। 

सुशांत के लिए श्वेता ने पोस्ट का कैप्शन देते हुए लिखा कि "लव यू भाई  'तुम मेरा ही हिस्सा हो और हमेशा ऐसे ही रहेंगे'। इसके साथ, उन्होंने हैशटैग सुशांत Day का उपयोग किया, जिसे उनके प्रशंसकअभिनेता को श्रद्धांजलि देते हुए सोशल मीडिया पर यूज कर रहे हैं। 

वहीं, श्वेता ने 25 लाख रुपए की स्कॉलरशिप की घोषणा भी की है। जो की सुशांत का ही एक सपना था कि वह छात्रों के लिए स्कॉलरशिप शुरू करें। उन्होंने लिखा कि भाई आपके 35वें बर्थ-डे पर आपके एक सपने को पूरा कर दिया है। सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड की शुरुआत के साथ ही श्वेता ने भाई एक नोट शेयर किया है, जिसमें  सुशांत ने दुनिया भर के बच्चों को "बेहतर और प्रासंगिक शिक्षा" प्रदान करने की अपनी इच्छा के बारे में लिखा था। 

 
2019 में, सुशांत ने लिखा था, "मैं एक ऐसा माहौल बनाने का सपना देखता हूं, जहां भारत के बच्चे hant और दूसरी जगहों पर, 'मुफ्त' , बेहतर और प्रासंगिक शिक्षा और मुफ्त में पसंद के किसी भी कौशल को हासिल करने के लिए कई तरीके अपना सकें।

 

 

 

खबरें और भी हैं...