SSR Death: NCB करेगा ड्रग्स से जुड़े तथ्यों की जांच, रिया को भेजा गया मेसेज- चाय, कॉफी या पानी में 4 बूंदें डालो और उसे पीने दो

SSR Death: NCB करेगा ड्रग्स से जुड़े तथ्यों की जांच, रिया को भेजा गया मेसेज- चाय, कॉफी या पानी में 4 बूंदें डालो और उसे पीने दो

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग एंगल की जांच करेगा। यह जांच जल्द ही शुरू होगी। NCB के डायरेक्टर, राकेश अस्थाना ने इस बात की जानकारी दी है। राकेश अस्थाना ने कहा, "हम सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में भी जांच शुरू कर रहे हैं।" बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पिछले दिनों सुशांत मामले में आरोपी रिया चक्रवर्ती और उनके करीबियों से पूछताछ की थी। बताया जा रहा है कि जांच के दौरान रिया चक्रवर्ती की वॉट्सएप चैट से ड्रग्स से जुड़े कुछ तथ्य हाथ लगे।

क्या कहा गया है वॉट्सएप चैट में?
-8 मार्च 2017 की चैट रिया और गौरव आर्या के बीच की है। गौरव वही शख्‍स हैं जिसे ड्रग डीलर बताया जा रहा है। इस चैट में लिखा है, "अगर हम हार्ड ड्रग्‍स की बात करें तो मैंने ज्‍यादा ड्रग्‍स का इस्‍तेमाल नहीं किया है।" एक और चैट में रिया ने गौरव से पूछा, "तुम्‍हारे पास MD है?" यहां MD का मतलब MDMA से है। MDMA यानी Methylenedioxymethamphetamine। यह एक तरह का ड्रग है जो कि काफी स्‍ट्रॉन्‍ग माना जाता है।

-25 नवंबर 2019 की चैट रिया और जया साहा के बीच की है। इसमें रिया से जया कहती हैं, "मैंने उससे श्रुति से को-ऑर्डिनेट करने के लिए कहा है।" रिया कहती हैं, "थैंक्‍यू सो मच।" इसके जवाब में जया कहती हैं, "नो प्रॉब्‍लम ब्रो, उम्‍मीद है कि यह मददगार होगा।"

-25 नवंबर 2019 की ही एक और चैट में रिया चक्रवर्ती से जया कहती हैं, "चाय, कॉफी या पानी में 4 बूंदें डालो और उसे पीने दो। 30 से 40 मिनट में किक लगेगी।" 

-17 अप्रैल 2020 की चैट सैमुअल मिरांडा और रिया के बीच है। इसमें मिरांडा कहता है, "हाय रिया, स्‍टफ लगभग खत्‍म हो चुका है।" रिया से मिरांडा पूछता है, "क्‍या हम यह शौविक के दोस्‍त से ले सकते हैं? लेकिन उसके पास सिर्फ hash और bud है।" यहां hash और bud लोअर लेवल का ड्रग माना जा रहा है।

मुंबई पुलिस से क्या कहा था कुक नीरज ने?
इससे पहले, सुशांत के कुक, नीरज सिंह ने कथित तौर पर दावा किया था कि दिवंगत अभिनेता मारिजुआना (गांजा) का सेवन करते थे। मुंबई पुलिस को दिए अपने बयान में, नीरज सिंह ने कथित तौर पर कहा था कि अभिनेता की मृत्यु के कुछ दिनों पहले, उन्होंने सुशांत के लिए कुछ मारिजुआना सिगरेट रोल किए थे। जब अभिनेता की मौत के बाद नीरज ने 14 जून को बॉक्स को चेक किया, तो इसे खाली पाया। इंडिया टुडे ने नीरज के तीन पन्नों के उस बयान को एक्सेस किया है जो उन्होंने मुंबई पुलिस को दिया था।

नीरज ने अपने बयान में कहा, "सुशांत सर हर हफ्ते घर में आनंदी, रिया और आयुष के साथ एक या दो बार पार्टी करते थे। वह उन पार्टियों के दौरान शराब और मारिजुआना का सेवन करते थे। सैमुअल जैकब सुशांत सर के लिए इसे रोल करते थे। कभी-कभी मैं भी रोल करता था। सुशांत सर के आत्महत्या करने से पहले, मैंने तीन दिनों के लिए उनके लिए मारिजुआना सिगरेट को रोल किया। इसे स्टेयरकेस के पास एक अलमारी में सिगरेट केस में रखा था। सुशांत सर की आत्महत्या के बाद, मैंने देखा कि मारिजुआना सिगरेट का डिब्बा खाली था।

14 जून 2020 को सुशांत सिंह का निधन
बता दें कि सुशांत का 14 जून 2020 को निधन हो गया था। सीबीआई और ईडी इस केस में जांच-पड़ताल कर रही है। सीबीआई ने सुशांत के घर जाकर क्राइम सीन री-क्रिएट भी किया। वहीं ईडी ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई-पापा से पूछताछ की है। सुशांत के पिता ने रिया पर कई संगीन आरोप लगाए हैं। CBI ने सुशांत के कुक नीरज से दो बार पूछताछ की है। सुशांत के दोस्त और फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ की है। इस बीच आज CBI ने मुंबई पुलिस के दो कर्मियों को पूछताछ के लिए समन भेजा। दोनों सुशांत मामले में जांच टीम में रहे हैं।

Created On :   25 Aug 2020 2:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story