दैनिक भास्कर हिंदी: Suicide case: सुशांत की रूमर्ड गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से थाने में पूछताछ

June 18th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में पुलिस लगातार छानबीन में लगी हुई है। अब तक मामले में 10 से अधिक लोगों से पूछताछ की जा चुकी है, जिनमें सुशांत के परिजन भी शामिल हैं। वहीं गुरूवार को सुशांत की रूमर्ड गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती अपना बयान देने के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचीं। हाल ही में इस बात की जानकारी मिली है। 

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से 6 घंटे पूछताछ

सुशांत की करीबी मित्र रही अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती का बयान दर्ज किया। सुशांत की आत्महत्या की वजह जानने की कोशिश कर रही बांद्रा पुलिस ने रिया से लंबी बातचीत की और समझने की कोशिश की कि आत्महत्या से पहले उनकी मानसिक हालत कैसी थी और क्या किसी बात को लेकर परेशान थे। सुबह साड़े 11 के करीब बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची रिया अपना बयान दर्ज कराने के बाद करीब 6 घंटे बाद पुलिस स्टेशन से बाहर निकली। बता दें कि पुलिस इस बात की भी छानबीन कर रही है कि क्या व्यावसायिक रंजिश के चलते फिल्मों से निकाले जाने से परेशान होकर सुशांत ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया।

बांद्रा पुलिस ने सुशांत की पीआर टीम में काम करने वाली राधिका निहलानी का भी बयान दर्ज किया है। मामले में अब तक सुशांत के पिता के. के. सिंह और उनकी तीन बहनों समेत एक दर्जन से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। सुशांत के करीबी रहे कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा से भी पुलिस ने बुधवार को छह घंटे पूछताछ की थी। छाबड़ा ने दावा किया था कि उन्हें बॉलीवुड में सुशांत की व्यावसायिक रंजिश के बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

तीन दिन पहले मैनेजर-नौकर को भुगतान कर कहा दूसरी नौकरी खोज लो

सुशांत के नौकर और मैनेजर ने बताया है कि 3 दिन पहले ही उन्होंने अपने लिए काम करने वालों को भुगतान कर दिया था और आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए उन्हें आगे अपने लिए काम देखने को कहा था। सूत्रों के मुताबिक सुशांत के पास काम नहीं था पूर्व मैनेजर दिशा सालियान के जरिए उन्हें वेब सीरीज मिलने वाली थी। जिसके लिए उन्हें 14 करोड़ रुपए मिलते लेकिन 8 जून को सालियान ने आत्महत्या कर ली। इसके बाद सुशांत बेहद परेशान रहने लगे थे। पुलिस ने सुशांत के घर से पांच डायरियां बरामद की हैं। जिन्हें पढ़कर भी आत्महत्या की वजह तलाशने की कोशिश की जा रही है। इसके अलावा पांच प्रोडक्शन हाउस भी पुलिस की नजर में है जरूरत पड़ने पर उससे जुड़े लोगों  को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया जा सकता है।  

बता दे  कि अभिनेत्री कंगना रनौत समेत  कई लोगों ने आरोप लगाया था कि बॉलीवुड में गिरोहबंदी के जरिए बाहर से आए कलाकारों को परेशान किया जाता है और सुशांत ने इसी से परेशान होकर आत्महत्या की। इसके बाद गृह मंत्री अनिल देशमुख ने पुलिस को व्यावसायिक रंजिश के चलते आत्महत्या के पहलू पर भी जांच करने के निर्देश दिए हैं।  

इससे पहले मंगलवार को पुलिस ने सुशांत के पिता केके सिंह का स्टेटमेंट लिया था और दिल्ली के लिए निकलने से पहले बुधवार को उनकी दोनों बेटियों का बयान दर्ज किया गया था। पिता, बहन के साथ नौकर के बयान भी पुलिस ले चुकी है। वहीं बुधवार को ही कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबड़ा से पूछताछ की गई थी। 

दिवंगत अभिनेता सुशांत की अस्थियां गंगा में विसर्जित

गुरूवार को न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस केस से जुड़ा एक पोस्ट किया। जिसमें बताया ​गया कि सुशांत सिंह राजपूत के केस में रिया चक्रवर्ती को बांद्रा पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 

निधन से पहले घर गई थी रिया
उल्लेखनीय है कि सुशांत और रिया चक्रवर्ती के अफेयर की खबरें पिछले एक साल से थीं। 
वहीं वे सुशांत के अंतिम दर्शन करने भी आरएन कूपर अस्पताल भी गयी थीं, जहां उनका पोस्टमार्टम किया गया था। कहा जा रहा है कि रिया कुछ महीने पहले तक सुशांत के साथ ही रहती थीं। रिपोर्ट्स के अनुसार सुशांत ने निधन से कुछ दिन पहले ही रिया को उनके घर जाने के लिए कह दिया था।

14 जून को की थी आत्महत्या
बता दें कि सुशांत ने 14 जून को मुंबई में अपने बांद्रा स्थित आवास पर आत्म हत्या कर ली थी। वहीं 15 जून को मुंबई के पवन हंस श्मशान घाट पर सुशांत का अंतिम संस्कार किया गया था। हालांकि सुशांत के पास से पुलिस को कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला, जिसके चलते यह स्पष्ठ नहीं हो सका, कि उन्होंने यह कदम क्यों उठाया। वहीं पोस्टमार्टम में मौत की वजह दम घुटना बतायी गई थी।