दैनिक भास्कर हिंदी: Sushant Suicide Case: मुंबई पुलिस ने निर्देशक महेश भट्ट से 2 घंटे किए सवाल-जवाब, अब करण जौहर से होगी पूछताछ

July 28th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में जांच कर रही मुंबई पुलिस ने आज (सोमवार, 27 जुलाई) को फिल्म निर्देशक-निर्माता महेश भट्ट से करीब दो घंटे पूछताछ की। इस दौरान पुलिस ने सुशांत से हुई मुलाकात, रिया के साथ उनकी जान पहचान, रिया के साथ हुई फिल्में, सुशांत के साथ हुई काम को लेकर चर्चा के अलावा बॉलीवुड में नेपोटिज्म, सुशांत के डिप्रेशन और सुशांत-रिया के रिश्तों में दरार डालने के उनपर लगे आरोपों के बारे में पूछताछ की। बताया जा रहा है कि जांच कर रही पुलिस की टीम अब अगले कुछ दिनों में निर्माता-निर्देशक करण जौहर से पूछताछ करेगी। वहीं सुशांत की विसरा रिपोर्ट भी आ गई है। इसमें बताया गया है कि सुशांत के शरीर में किसी तरह का जहर नहीं था। वहीं इस मामले में अजित पवार के बेटे पार्थ और सुशांत के कजिन भाई ने सीबीआई जांच की मांग की है।

भट्ट ने नेपोटिज्म का आरोप को नकारा
महेश भट्ट से मुंबई के सांताक्रूज पुलिस थाने में डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे की मौजूदगी में पूछताछ की गई। महेश भट्ट ने पुलिस को बताया कि मैंने कभी सुशांत को रिया से अलग होने के लिए नहीं कहा। ऐसी खबरें बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड पर नेपोटिज्म का आरोप लगाना गलत है, खासतौर पर मुझ पर। मैंने तो अक्सर नए डायरेक्टर और एक्टर को मौका दिया है। आप मेरी फिल्में निकालकर देख लो।

भट्ट ने पुलिस को बताया कि मैं सुशांत से 2018 में यूट्यूब चैनल को लेकर मिला था, लेकिन तब ज्यादा खास बात आगे नहीं बन पाई थी। जनवरी 2020 में रिया के जरिए मेरी सुशांत से दूसरी बार बात हुई। सुशांत ने मुझसे कहा था कि मुझे आपसे बात करके अच्छा लगता है। मैं आपसे मुलाकात करना चाहता हूं, क्योंकि सुशांत उस समय ठीक महसूस नहीं कर रहे थे तो मैं उनसे मिलने चला गया। हमने उस समय मेरे यूट्यूब वीडियो और उनके यूट्यूब चैनल के बारे में बात की। लंबे समय तक बात होने के बाद मैं वहां से चला गया। उसके बाद मेरी सुशांत से कभी मुलाकात नहीं हुई ना कभी बात।

सुशांत के शरीर में नहीं था किसी तरह का जहर: विसरा रिपोर्ट
सुशांत की विसरा रिपोर्ट के अनुसार उनके शरीर में किसी तरह का कोई जहर नहीं था। बता दें कि बॉलीवुड के इस उभरते कलाकार ने 14 जून को दोपहर में मुंबई के अपने अपार्टमेंट में फांसी लगा ली थी। उसी रात को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सुशांत की मौत की वजह आत्महत्या बताई गई वही 25 जून को फाइनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई थी। 5 डॉक्टर्स की टीम ने इस रिपोर्ट को तैयार किया था। इस रिपोर्ट में भी कहा गया कि सुशांत की मौत फांसी लगाने के बाद दम घुटने से हुई है।

कजिन भाई ने सीबीआई जांच की मांग की
सुशांत सिंह राजपूत के कजिन भाई और बीजेपी एमएलए नीरज सिंह बबलू ने कहा कि सुशांत सुसाइड केस में करण जौहर से भी पूछताछ होनी चाहिए। उन्होंने इस मामले में कहा कि सिर्फ धर्मा प्रोडक्शन्स के सीईओ नहीं, बल्कि धर्मा प्रोडक्शन्स के मालिक करण जौहर से भी मुंबई पुलिस को पूछताछ करनी ही चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर इस मामले में सीबीआई जांच की बात दोहराई। नीरज सिंह ने इससे पहले कहा था कि उनका भाई सुसाइड नहीं कर सकता है।

करण जौहर से भी कर सकती है मुंबई पुलिस पूछताछ
वही अजीत पवार के बेटे पार्थ ने भी इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। पार्थ ने इस मामले में महाराष्ट्र के होम मिनिस्टर अनिल देशमुख से बात की थी और उन्होंने अपनी इस डिमांड को देशमुख के सामने रखा था। पुलिस ने करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस से फिल्म ड्राइव के कॉन्ट्रैक्ट एग्रीमेंट को भी मंगाया है। ये एग्रीमेंट धर्मा प्रोडक्शन्स और सुशांत की फिल्म ड्राइव को लेकर था। सुशांत ने धर्मा प्रोडक्शन्स यानि करण जौहर के प्रोडक्शन की एक ही फिल्म ड्राइव में काम किया था। इस फिल्म को पहले थियेटर्स में रिलीज किया जाना था, लेकिन बाद में ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म को फैंस से काफी खराब रिस्पॉन्स मिला था।

खबरें और भी हैं...