दैनिक भास्कर हिंदी: SSR Case Drug Angle: नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम मुंबई पहुंची, 20 अफसर बॉलीवुड में ड्रग्स नेटवर्क की जांच करेंगे

August 27th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल की जांच के लिए टीम बनाई गई है। एनसीबी के उप-निदेशक केपीएस मल्होत्रा की अगुवाई वाली 20 अफसरों की यह टीम दिल्ली से मुंबई पहुंच चुकी है।नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के डायरेक्टर जनरल राकेश अस्थाना ने गुरुवार को यह जानकारी दी। इससे पहले बुधवार को एनसीबी ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, मैनेजर सैमुअल मिरांडा, जया साहा और एक अन्य शख्स पर एनसीबी की धारा 27 समेत नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटांस (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया था। रिया पर यह केस उनके कुछ वॉट्सऐप चैट्स सामने आने के बाद किया गया है।

NCB मामले दर्ज करने के बाद अब यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि आखिर रिया किन ड्रग पेडलर्स के टच में थीं? रिया ने कब और कहां पार्टियां की थीं? एक्ट्रेस कौन-कौन से होटल में गई थीं? कितनी बार उन्होंने बाहर ट्रैवल किया था। इन सभी सवालों के अलावा रिया के दोस्तों से भी पूछताछ की जाएगी। रिया, उनके भाई शौविक और जया साहा की कॉल डिटेल खंगाली जाएंगी और ये समझने की कोशिश की जाएगी कि कितनी बार ये सब एक दूसरे के टच में थे और कब क्या बातचीत की गई।

क्या है वॉट्सएप चैट में?
-8 मार्च 2017 की चैट रिया और गौरव आर्या के बीच की है। गौरव वही शख्‍स हैं जिसे ड्रग डीलर बताया जा रहा है। इस चैट में लिखा है, 'अगर हम हार्ड ड्रग्‍स की बात करें तो मैंने ज्‍यादा ड्रग्‍स का इस्‍तेमाल नहीं किया है।' एक और चैट में रिया ने गौरव से पूछा, 'तुम्‍हारे पास MD है?' यहां MD का मतलब MDMA से है। यह एक तरह का ड्रग है जो कि काफी स्‍ट्रॉन्‍ग माना जाता है। MDMA यानी Methylenedioxymethamphetamine.

-25 नवंबर 2019 की चैट रिया और जया साहा के बीच की है। इसमें रिया से जया कहती हैं, 'मैंने उससे श्रुति से को-ऑर्डिनेट करने के लिए कहा है।' रिया कहती हैं, 'थैंक्‍यू सो मच।' इसके जवाब में जया कहती हैं, 'नो प्रॉब्‍लम ब्रो, उम्‍मीद है कि यह मददगार होगा।'

-25 नवंबर 2019 की ही एक और चैट में रिया चक्रवर्ती से जया कहती हैं, 'चाय, कॉफी या पानी में 4 बूंदें डालो और उसे पीने दो। 30 से 40 मिनट में किक लगेगी।' 

-17 अप्रैल 2020 की चैट सैमुअल मिरांडा और रिया के बीच है। इसमें मिरांडा कहता है, 'हाय रिया, स्‍टफ लगभग खत्‍म हो चुका है।' रिया से मिरांडा पूछता है, 'क्‍या हम यह शौविक के दोस्‍त से ले सकते हैं? लेकिन उसके पास सिर्फ hash और bud है।' यहां hash और bud लोअर लेवल का ड्रग माना जा रहा है।

14 जून 2020 को सुशांत सिंह का निधन
बता दें कि सुशांत का 14 जून 2020 को निधन हो गया था। सीबीआई और ईडी इस केस में जांच-पड़ताल कर रही है। सीबीआई ने सुशांत के घर जाकर क्राइम सीन री-क्रिएट भी किया। वहीं ईडी ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई-पापा से पूछताछ की है। सुशांत के पिता ने रिया पर कई संगीन आरोप लगाए हैं। CBI ने सुशांत के कुक नीरज से दो बार पूछताछ की है। सुशांत के दोस्त और फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ की है। इस बीच आज CBI ने मुंबई पुलिस के दो कर्मियों को पूछताछ के लिए समन भेजा। दोनों सुशांत मामले में जांच टीम में रहे हैं।

खबरें और भी हैं...