CAMPAIGN: छपाक के मेकर्स ने शुरू किया कैंपेन, एसिड न बेचने-खरीदने की मांग की

The makers of Chhapak demanded not to sell or buy acid, started a campaign
CAMPAIGN: छपाक के मेकर्स ने शुरू किया कैंपेन, एसिड न बेचने-खरीदने की मांग की
CAMPAIGN: छपाक के मेकर्स ने शुरू किया कैंपेन, एसिड न बेचने-खरीदने की मांग की

डिजिटल डेस्क, मुंबई। छपाक एक ऐसी फिल्म है जो न केवल एसिड अटैक सर्वाइवर की कहानी है, बल्की समाज में बदलाव लाने की बेहतरीन पहल भी है। इस फिल्म को दर्शकों के मिल रहे प्यार से ये कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म समाज में अच्छा प्रभाव डालने में सक्षम हो रही है। अब फिल्म के मेकर्स ने एक नए कैंपेन के तहत एसिड न बेचने और खरीदने की मांग की है।

फिल्म "छपाक" चर्चा का विषय बनी हुई है, जिसमें एसिड अटैक सर्वाइवर्स के संघर्ष को हाईलाइट किया गया है। इससे पहले निर्माताओं ने एक वीडियो शेयर किया था, जहां उन्होंने एक सोशल एक्सपेरिमेंट के तौर पर एसिड अटैक सर्वाइवर्स पर आम जनता की प्रतिक्रिया शेयर की थी। अब, उन्होंने एक नया वीडियो रिलीज करते हुए बताया है कि भारत में एसिड खरीदना कितना आसान है और इसे क्यों प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।

मेकर्स ने सोशल मीडिया हैंडल पर ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "एसिड ने कई जिंदगियों को तबाह किया, कई सपनों को तोड़ा, कई आशाओं और कई भविष्यों को बर्बाद कर दिया।"

 

 

बता दें, इस फिल्म को रिलीज से पहले बायकॉट करने की मांग की जा रही थी। कई विवादों के बाद ये फिल्म रिलीज तो हो गई, लेकिन कमाई के मामले में थोड़ी पीछे रह गई। दीपिका के किरदार मालती को फैंस और क्रिटिक्स दोनों ने खूब सराहा है। हालांकि, अच्छे रिस्पॉन्स के बाद भी फिल्म कमाई के मामले में तानाजी: द अनसंग वॉरियर से पिछड़ गई। मूवी को तीन राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है। साथ ही छपाक की रिलीज के बाद उत्तराखंड राज्य ने एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए एक पेंशन योजना प्रस्तावित की है।

Created On :   15 Jan 2020 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story