आर्यन खान LIVE UPDATES: जेल में ही रहेंगे आर्यन, सेशन कोर्ट में कल तक के लिए टली सुनवाई

October 13th, 2021

डिजिटल डेस्क,मुंबई। आर्यन खान ड्रग्स केस में फिलहाल शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान को राहत नहीं मिल सकी है। उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई अदालत ने एक अगले दिन पर टाल दी है। बुधवार को इस मामले में सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई. जिसमें अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है। जिसके बाद आर्यन खान को कम से कम एक रात और आर्थर जेल रोड में ही गुजारनी होगी।

'आर्यन को सबक मिल गया है'
आर्यन के वकील अमित देसाई ने NCB के काम पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि एनसीबी शुरूआत से इंटरनेशनल ट्रैफिकिंग की बात कर रही है। आज 13 तारीख हो चुकी है इस बीच केंद्रीय एजेंसी ने क्या किया। उन्होंने कहा कि जिसने आर्यन को पार्टी में बुलाया उस प्रतीक को जांच एजेंसी ने गिरफ्तार नहीं किया बल्कि पूछताछ करके छोड़ दिया। 

देसाई ने ये दलील भी दी कि सभी आरोपी युवा हैं। हिरासत में रह कर उन्हें सबक मिल चुका है। वह काफी कुछ सह भी चुके हैं। हालांकि, वे पेडलर नहीं है। देसाई ने कहा कि कई देशों में इस पदार्थ को कानूनी मान्यता है।

सलमान के वकील रहे हैं देसाई

आर्यन का केस अदालत में इस वक्त अमित देसाई लड़ रहे हैं। देसाई सलमान खान के वकील भी रहे हैं। वे सतीश मानशिंदे के साथ मिलकर इस केस की पैरवी कर रहे हैं। देसाई वही वकील हैं जिन्होंने हिट एंड रन केस में सलमान का पक्ष लड़ा था और उन्हें बरी भी करवाया था। 

आर्यन के रोल पर एनसीबी का जवाब

एनसीबी ने आर्यन पर प्रतिबंधित सामग्री रखने का आरोप लगाया है। एनसीबी के मुताबिक आर्यन के पास से कोई बरामदगी नहीं हुई लेकिन उनकी मौजूदगी को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। एनसीबी ने कहा कि आरोपियों में सबका रोल अलग अलग नहीं किया जा सकता। आर्यन के दोस्त अरबाज के पास से प्रतिबंधित सामग्री पाई गई है। इनके विदेशी ट्रांजेक्शन्स पर भी जांच जारी है। 

एनसीबी का जवाब

बता दें कि, पिछली बार एनसीबी ने कोर्ट में अपना जवाब दाखिल नहीं किया था, जिसकी वजह से आर्यन की जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं की गई और डेट आगे बढ़ाते हुए 13 अक्टूबर का समय एनसीबी को दिया गया। एनसीबी ने आज कोर्ट में अपना जवाब दाखिल करते हुए कहा कि," आर्यन के पास से भले ही कुछ भी बरामद नहीं हुआ। लेकिन, वे ड्रग पेडलर के संपर्क में थे। ये बड़ी साजिश है और इसकी जांच होना बेहद जरूरी है।

कुछ समय तक आर्यन का केस सतीश मानशिंदे लड़ रहे थे। लेकिन, अब शाहरुख ने अपने बेटे के चिंता में सीनियर एडवोकेट अमित देसाई को हायर कर लिया है। आज आर्यन खान की सुनवाई के अलावा नुपूर सार‍िका, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, श्रेयस नायर, अव‍िन साहू, आच‍ित और मोहक जसवाल की बेल अर्जी पर भी सुनवाई होगी। 

 

 

खबरें और भी हैं...