comScore

खुलासा: बॉलीवुड की इन हस्तियों से है टेरर फंडिग करने वाले पाकिस्तानी निवेशक का कनेक्शन, जानें कौन हैं ये?

खुलासा: बॉलीवुड की इन हस्तियों से है टेरर फंडिग करने वाले पाकिस्तानी निवेशक का कनेक्शन, जानें कौन हैं ये?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के पूर्व पदाधिकारी एनके सूद ने बॉलीवुड की कई हस्तियों पर ब्रिटेन में रहने वाले पाकिस्तानी निवेशक एनील मुसर्रत से रिश्ते होने के आरोप लगाए हैं। सूद ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर 24 जुलाई को साझा किए एक वीडियो में आरोप लगया कि एनील के बॉलीवुड से बहुत गहरे संबंध हैं। उन्होंने वीडियो के जरिए दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर के परिवार और करण जौहर पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दीपिका पादुकोण जेएनयू में हुए सीएए के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने पाकिस्तान में रियल एस्टेट और आतंकियों को फंडिंग करने वाले एनील मुसर्रत के कहने पर गई थीं। 

सूद ने अपने वीडियो में कहा कि एनील ने लंदन में एंटी-सीएए गतिविधियों के पैसा देकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जब दीपिका ने मुसर्रत के आह्वान पर जेएनयू में विरोध प्रदर्शन में भाग लिया, तो पाकिस्तानी सेना के आधिकारिक प्रवक्ता जनरल आसिफ गफूर ने भी एक ट्वीट में उनकी प्रशंसा की थी। सूद ने कहा कि सोनम कपूर द्वारा पोस्ट किए गए सीएए के खिलाफ बयान कथित रूप से एनील के अनुरोध के बाद किया गया था। ब्रिटिश अधिकारियों ने मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकी गतिविधयों में निवेश के संबंध में उनसे कई बार पूछताछ की है। 

Image

गौरतलब है कि 7 जनवरी को,दीपिका को जेनयू परिसर में हुए छात्रों के प्रदर्शन में एकजुटता के साथ खड़े हुए देखा गया था और उसी के के कुछ दिनों बाद दीपिका की फिल्म (CHHAPAK) भी रिलीज होनी थी जिसमे उन्होंने एक एसिड अटैक सर्वाइवर की भूमिका निभाई थी। उनके साथ फिल्म के सह-निर्माता भी थे। उसी घटना के बाद ट्वीटर पर उनकी फिल्म को लेकर #BoycottChhapaak ट्रेंड करने लगा था।

कौन है एनील मुसर्रत
एनील ब्रिटेन के मैनचेस्टर में रहने वाला एक पाकिस्तानी नागरिक है। वह मुख्य रूप से रियल स्टेट का व्यापार करता है। सूद ने बताया कि एनील के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ताल्लुकात हैं और एनील वह व्यक्ति है, जिसने पाक पीएम के चुनावी कैंपेन में पैसा लगाया था। यही नहीं एनील वतमान में पाकिस्तान में पांच मिलियन से अधिक घरों की अपनी आवासीय परियोजना में इमरान खान की सहायता कर रहा है। 

I have zero investment in PTI's housing scheme: Aneel Mussarat ...

Why did the spokesman of the Pakistan Army praise Deepika Padukone ...

सूद ने यह भी बताया कि एनील मुख्य रूप से आतंकवादी संगठनों को फंडिंग का काम भी करता है और भारत में होने वाली देशविरोधी गतिविधियों में हवाले के जरिए पैसा पहुंचाने में इसी का हाथ होता है। उन्होंने यह भी बताया कि हाल ही भारत में सीएए के विरोध में होने वाले प्रदर्शनों में एनील ने फंडिग की थी। इसके बाद देश में हुई हिंसक घटनाओं में भी उसने कई संगठनों को हवाले के ​जरिए पैसा पहुंचाया था।

सोनम कपूर की शादी में भी आया था एनील
सूद ने आगे बताया कि एनील मुसर्रत के बॉलीवुड में कई हस्तियों के साथ बहुत गहरे और पारिवारिक संबंध हैं। एनील को मई 2018 में सोनम कपूर की शादी में देखा गया था। अनिल कपूर के अनिल की पत्नी सुनीता कपूर के साथ पारिवारिक संबंध हैं। शादी में बॉलीवुड की कई हस्तियों ने भी शिरकत की थी। सूद ने कहा कि फिल्म उद्योग मुख्य रूप से निवेशकों से पैसों पर चलता है। हालांकि यह एक गैरकानूनी नहीं है, लेकिन अगर वे भारत विरोधी ताकतों से पैसा लेते हैं, तो यह एक आपराधिक कृत्य की श्रेणी में आता है।

Why did the spokesman of the Pakistan Army praise Deepika Padukone ...

एनील की बेटी की शादी में मैनचेस्टर गए थे बॉलीवुड के कई सितारे
सूद ने कहा कि नवंबर 2018 में एनिल की कुल संपत्ति 300 मिलियन पाउंड थी। एनेल नियमित रूप से लंदन में पाकिस्तान के अधिकारियों की मेजबानी करता है। सितंबर 2017 में एनील मुसर्रत ने अपनी बेटी अनुषा मुसर्रत की मैनचेस्टर में शादी की थी। शादी के दौरान इमरान खान और अन्य पाकिस्तानी अधिकारी मौजूद थे। इस शादी में अनिल कपूर, करण जौहर, सोनम कपूर, ऋतिक रोशन और सुनील शेट्टी भी शामिल हुए थे।

Photos: Ranveer Singh, Sonam Kapoor at a big fat London wedding - news

Photos: Ranveer Singh, Sonam Kapoor at a big fat London wedding - news

करण जौहर पर लगाए गंभीर आरोप
सूद ने अपने वीडियो में करण जौहर पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके एनील के साथ मजबूत अंतरंग संबंध हैं।

Pakistani family attends Sonam Kapoor's wedding as special guests

विकिलीक्स का दिया हवाला
सूद ने वीडियो में कहा कि विकिलिक्स द्वारा जारी किए गए कुछ दस्तावेजों में यह स्पष्ट था कि एनिल मुसर्रत की फर्म हवाला लेनदेन में शामिल है। विकिलीक्स ने उसे मनी लॉन्ड्रिंग के एक बड़ी साजिश का एक छोटा हिस्सा कहा और दावा किया कि अगर उससे पूछताछ की जाती है, तो वह बड़ी मछलियों के नाम का भी खुलासा कर सकता है। पता चला है कि एनील मुसर्रत दुनियाभर की प्रमुख हस्तियों के साथ संबंध बनाने में बॉलीवुड हस्तियों का समर्थन करते हैं। अपने वीडियो में सूद ने सरकार से निवेदन किया कि वह एनील मुसर्रत को वीजा जारी न करें, और अगर वह भारत का दौरा करने आता है, तो उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए और भारत विरोधी गतिविधियों में उसकी भूमिका के लिए पूछताछ की जानी चाहिए। सूद ने सरकार से ऐसे लोगों को भारतीय दूतावास वीजा जारी करने वाले दूतावासों में अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी आग्रह किया है।

गौरतलब है की भारत में एनील जैसे आईएसआई कठपुतलियों के साथ बॉलीवुड का कनेक्शन कई बार सामने आया है। नेटिजन्स (इंटरनेट पर सक्रिय लोग) ने उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है जो एनील के साथ जुड़े हैं या उसके साथ देखे गए हैं।

कमेंट करें
uaQ0p