Birthday: एक्टिंग के लिए छोड़ी थी नौकरी, राजी, उरी, संजू जैसी फिल्मों से मिला फेम

Birthday: एक्टिंग के लिए छोड़ी थी नौकरी, राजी, उरी, संजू जैसी फिल्मों से मिला फेम

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। फिल्म "मसान" से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले एक्टर विक्की कौशल की अदाकारी का आज हर कोई दिवाना है। किसने सोचा था कि "मसान" जैसी कम बजट फिल्म से डेब्यू करने के बाद विक्की, बॉलीवुड का एक जाना माना नाम बन जाएंगे। उनकी एक्टिंग देखकर हर कोई उनका मुरीद हो जाएगा। बॉलीवुड के 7 साल के कॅरियर में विक्की ने कई फिल्मों में काम किया। फिल्म "संजू" और "उरी" में उनकी अदाकारी को काफी पसंद किया गया और उन्हें सुपरस्टार की श्रेणी में शामिल कर दिया। विक्की आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके बर्थडे पर जानिए उनके बारे में खास बातें। 

बचपन से एक्टिंग की तरफ था विक्की का रुझान
एक्टिंग की तरफ विक्की का रुझान बचपन से ही था। उन्होंने कई सारी ​प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया, जिनमें वे एक्ट और डांस कर सकें। कहा जाता है कि विक्की कौशल को "रमन राघव 2.0" में कास्ट करने को लेकर अनुराग कश्यप असमंजस में थे। अनुराग को लगता था विक्की नकारात्मक किरदार नहीं निभा पाएंगे। हालांकि विक्की ने अनुराग को किसी तरह से ऑडिशन देने के लिए राजी किया और उनका यह किरदार इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया।

विदेश में जॉब भी कर चुके हैं विक्की
बहुत कम लोग जानते हैं कि विक्की एक टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियर भी हैं। फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले वे विदेश में नौकरी किया करते थे। यह नौकरी उन्हें ज्यादा दिन रास नहीं आई। उनका ध्यान एक्टिंग की तरफ बढ़ने लगा, इसलिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी। इसके बाद विक्की ने "किशोर नमित कपूर" के एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया और वहीं से एक्टिंग सीखी। 
 
असिस्टेंट डायरेक्टर भी रह चुके हैं विक्की
विक्की एक्टिंग में आने से पहले असिस्टेंट डायरेक्टर थे। उन्होंने फिल्म "गैंग्स ऑफ वासेपुर" फिल्म के दोनों पार्ट में अनुराग कश्यप को असिस्ट किया। इस फिल्म के बाद ही विक्की कौशल के करियर को उडा़न मिली। विक्की कौशल की बतौर लीड एक्टर फिल्म "मसान" थी। जिसमें उनका रोल भले ही छोटा था, लेकिन काफी इंप्रेसिव था। वहीं बॉलीवुड सफर की बात करें तो विक्की की पहली डेब्यू फिल्म "लव शव ते चिकन खुराना" थी। 

तीन फिल्में साबित हुई ​मील का पत्थर
अपने कॅरियर के शुरुआती दौर में कौशल चॉल में भी रह चुके हैं। उस वक्त उनके पिता श्याम कौशल बॉलीवुड में बतौर एक्शन डायरेक्टर काम करते थे। विक्की कौशल कई सारी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इन फिल्मों में "राजी", "संजू" और "उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक" फिल्में शामिल हैं। ये तीनों फिल्में विक्की के कॅरियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई। विक्की की इन तीनों फिल्मों ने बॉक्स आफिस पर अच्छा खासा कलेक्शन किया। 

Created On :   16 May 2019 2:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story