दैनिक भास्कर हिंदी: बिग-बी ने खोला राज, इसलिए टीवी पर बार-बार दिखाई जाती है सूर्यवंशम

May 22nd, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म 'सूर्यवंशम' उन आइकोनिक फिल्मों में से है, जिसने बड़े पर्दे पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। साल 1999 में रिलीज हुई इस फिल्म को आज भी कुछ टीवी चैनलों पर दिखाया जाता है। लोग आज भी फिल्म को पसंद करते हैं। कुछ लोगों का कहना है कि इस फिल्म को जबरन ही दर्शको को दिखाया जाता है। हालही में अमिताभ बच्चन ने इस बात का जवाब दिया है।  

अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट को रीट्वीट किया, जिस पर एक यूजर ने लिखा था कि "यह बहुत बड़ी गलतफहमी है कि सूर्यवंशम सोनी टीवी पर जबरन दर्शकों को बार-बार दिखाई जा रही है। बल्कि फैक्ट ये है कि इसकी हाई रेटिंग की वजह से इसे बार-बार प्रसारित किया जाता है। सैट मैक्स और सोनी को एक बयान जारी करके पिछले 20 साल में बने इस रिकॉर्ड पर सफाई दे देनी चाहिए।"

बता दें यह फिल्म साल 1999 में रिलीज हुई थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन का डबल रोल था। फिल्म में उन्होंने पिता और पुत्र का किरदार बखूबी निभाया था। फिल्म की कहानी एक ऐसे अनपढ़ बेटे पर आधारित थी, जो अपने पिता की ख्वाहिशों को पूरा नहीं कर पाता है, जिसके चलते उसके पिता उसका तिरस्कृत कर देते हैं। इसके बाद बेटा खुद को साबित करने निकल पड़ता है और एक बहुत बड़ा इंसान बन जाता है। 

इस फिल्म की कुल लागत महज 7 करोड़ रुपये थी। फिल्म ने 12 करोड़ 65 लाख रुपये का बिजनेस किया था। 1999 के बाद से आज भी इस फिल्म को बहुत पसंद किया जाता है। हर जनरेशन के लोग इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं। 

अमिताभ के प्रोफेशनल फ्रंट की बात करें तो वे जल्द ही फिल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आएंगे। फिल्म में रणवीर कपूर और आलिया भट्ट ​मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी फिल्म की की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं।