तालाब में नहा रहे दो मासूम की डूबने से मौत

तालाब में नहा रहे दो मासूम की डूबने से मौत
परसवाड़ा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बीजाटोला का मामला: शव बरामद होते ही नम हुई लोगों की आंखे

डिजिटल डेस्क,बालाघाट।

शनिवार की दोपहर में तालाब में नहाने गए दो मासूमों की गहराई में चले जाने से मौत हो गई। हादसा जिले के परसवाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बीजाटोला का है। पुलिस ने सूचना मिलने के उपरांत तालाब से शव बरामद कर लिया है। जानकारी के अनुसार हादसे में 8 वर्षीय मयंक पिता रंजीत कोहरे और 7 वर्षीय पुष्पेन्द्र पिता ओंमकार दौने की मौत हुई। घटना के बाद लोगों की आंखे नम देखने को मिली। घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पहुंची पुलिस ने दोनो मासूमों को निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया जहां चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया।

सुबह करीब 11.30 से 12 बजे के बीच हुआ हादसा

ग्रामीणों के अनुसार हादसा सुबह करीब 11.30 से 12 बजे के बीच हुआ। बताया जाता है कि बच्चे, तालाब में नहाने गये थे। इसी दौरान तालाब में दोनो मासू डूब गये। प्रत्यक्षदर्शी देवानंद दौने ने बताया कि जब वह खेत से वापस लौट रहा था, इसी दौरान उन्होंने एक बालक को डूबते देखा। जिसे बचाने के लिए उसने शोर मचाया लेकिन तब तक बालक गहरे पानी मे डूब चुका था। बाद में तालाब से दो मासूम बालकों का शव बाहर निकाला गया।

खेत के पीछे बना है तालाब

ग्रामीण मनोहर बगारे के खेत के पीछे ही तालाब है, जहां यह हादसा हुआ। जिन्होंने बताया कि यदि तालाब की दृष्टि से इसे बनाया जाता तो संभवत: ऐसी घटना घटित नहीं होती, लेकिन बीते गर्मी में तालाब से मुरूम और मिट्टी निकालने जेसीबी मशीन से किये गये अवैध उत्खनन के कारण यह तालाब बन गया है। पुलिस ने बच्चो का पीएम कराकर शव परिजनो को सौंप दिया।

Created On :   26 Aug 2023 1:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story