न्यूड डांस मामला: पहले होगा पुलिस थाने में कलाकारों का परिचय, उसके बाद कार्यक्रमों को मिलेगी अनुमति

पहले होगा पुलिस थाने में कलाकारों का परिचय, उसके बाद कार्यक्रमों को मिलेगी अनुमति
  • नाकाडोंगरी मामले से पुलिस प्रशासन सतर्क
  • सीआरपीसी का दिया जाता है नोटिस
  • अनुचित घटनाएं रोकने के लिए सावधानी

डिजिटल डेस्क, तुमसर (भंडारा). तहसील के ग्राम नाकाडोंगरी में हुए न्यूड डांस मामले के पश्चात पुलिस प्रशासन सतर्क हुआ है। गांवों में सांस्कृतिक कार्यक्रम की अनुमति देने के पूर्व कलाकार व आयोजकों का परिचय पुलिस थाने में लिया जा रहा हैं। इसके बाद ही सांस्कृतिक कार्यक्रम की अनुमति दी जा रही हैं। पुलिस प्रशासन द्वारा आयोजक एवं कलाकारों को सतर्कता के तौर पर नोटिस भी दिए जा रहे है। दीपावली के बाद मंडई के उपलक्ष्य में अनेक गांवाें में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। 17 नवंबर को नाकाडोंगरी में डांस हंगामा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें एक युवती का साथी के साथ अश्लील डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से संपूर्ण राज्य में मामला चर्चा में आया।

जिसमें दो पुलिस कर्मी तत्काल निलंबित किए गए। और सहायक पुलिस निरीक्षक की भंडारा में पुलिस कंट्रोल रूम में तबादला किया गया। इसके बाद यहा विभागीय जांच शुरू की गई है। अब पुलिस प्रशासन ने सतर्कता के तौर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम को अनुमती देते समय कुछ नियम तैयार किए है। जिनमें रात 10.00 बजे के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम को अनुमती नही दी जाती। तथा किसी भी तरह का अनुचित घटना न हो, इसकी सावधानी बरती जा रही है।

अनुचित घटनाएं रोकने के लिए सावधानी

नीलेश ब्राम्हणे, पुलिस निरीक्षक के मुताबिक सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए आयोजक व सांस्कृतिक कार्यक्रम के कलाकारों को पुलिस थाने में बुलाकर उनका परिचय लिया जा रहा हैं। सीआरपीसी 149 अंतर्गत नोटिस भी दिए जा रहे है। इससे कार्यक्रम के आयोजक व कलाकारों पर एक तरह से दबाव बन रहा है तथा संबंधित परिसर में पुलिस को भी सतर्क किया गया है।


Created On :   28 Nov 2023 2:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story